पीएम मोदी ने आज राजस्थान को दी पहली वंदे भारत की सौगात, अवसर पर कहा- गहलोत जी के दोनों हाथों में लड्डू है !

12 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस कार्यक्रम में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल हुए। असवर पर पीएम ने विपक्ष के नेता सीएम गहलोत की तारीफ भी की। वहीं, विपक्ष के अन्य लोगों पर निशाना भी साधा। बता दें, अजमेर से दिल्ली आने वाले वंदे भारत ट्रेन का जयपुर, अलवर और गुरुग्राम में स्टॉप होगा। ये ट्रेन दिल्ली कैंट से अजमेर के बीच की दूरी 5 घंटे 15 मिनट में तय करेगी। ये ट्रेन उसी रूट पर चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस की तुलना में 60 मिनट तेज होगी। शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली कैंट से अजमेर तक 6 घंटे 15 मिनट का समय लेती है।

ये भी पढ़े: राष्ट्रीय पार्टी बनने पर प्रदेश और जिला कार्यालयों पर आज जीत का जश्न मना रही है आम आदमी पार्टी, निकालेंगी पदयात्रा !

यह ट्रेन राजस्थान की टूरिज्म इंडस्ट्री को भी बहुत मदद करेगी – प्रधानमंत्री मोदी

राजस्थान को मिली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर  किया रवाना, जानें किराया, रूट और समय

प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि मां भारती की वंदना करने वाली राजस्थान की धरती को आज पहली ‘वंदे भारत’ ट्रेन मिल रही है। इससे दिल्ली से जयपुर आना-जाना आसान हो जाएगा। यह ट्रेन राजस्थान की टूरिज्म इंडस्ट्री को भी बहुत मदद करेगी। जब से ये वंदे भारत ट्रेनें शुरू हुई हैं तब से करीब 60 लाख लोग इन ट्रेनों में सफर कर चुके हैं। इन ट्रेन के जरिए लोगों का समय भी बच रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस India First, Always First’ की भावना को समृद्ध करती है।

मैं विशेष रूप से गहलोत जी का आभार व्यक्त करता हूं – पीएम मोदी

Rajasthan Vande Bharat: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत को बताया अपना मित्र, रेलवे  के विस्तार की मांगों पर कही ये बात, pm modi comment on cm ashok gehlot  while virtually addressing vande

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में कहा- ‘मैं विशेष रूप से गहलोत जी का आभार व्यक्त करता हूं। राजनीतिक आपाधापी और तमाम तरह के संकटों से गुजरने के बावजूद विकास के काम के लिए समय निकाल कर आए, रेलवे कार्यक्रम में हिस्सा लिया, इसलिए मैं उनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं।’ बता दें, पीएम मोदी का इशारा यहां सचिन पायलट की तरफ था, जो अपनी ही पार्टी सरकार के खिलाफ मंगलवार को एक दिन के अनशन पर बैठे थे। कांग्रेस आलाकमान की ओर से मनाही के बावजूद पायलट के इस कदम सीएम गहलोत और पार्टी के खिलाफ खुली बगावत के रूप में देखा गया। इसकी एक बानगी उनके धरना स्थल के मंच से भी दिखी, जहां किसी कांग्रेस नेता की तस्वीर नहीं लगाई गई थी।

गहलोत जी आपके तो दोनों हाथ में लड्डू है – प्रधानमंत्री मोदी

जयपुर Vande Bharat Express: PM मोदी ने CM गहलोत का जताया आभार, बोले-  राजनीतिक संकट में हैं, फिर भी वे यहां आए

पीएम मोदी ने आगे कहा-‘गहलोत जी आपके तो दोनों हाथ में लड्डू है। आपके रेल मंत्री राजस्थान के हैं और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी राजस्थान के हैं। जो काम आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए था अबतक नहीं हो पाया.. लेकिन आपका मुझपर इतना भरोसा है कि आज वो काम भी आपने मेरे सामने रखे हैं। आपका यह विश्वास यही मेरी मित्रता की बड़ी ताकत है। एक मित्र के रूप में आप जो भरोसा रखते हैं। इसके लिए मैं आपका बहुत आभार व्यक्त करता हूं।’

अवसर पर पीएम मोदी ने लालू यादव पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी का लालू यादव पर निशाना- रेलवे भर्ती में बड़े पैमाने पर था  भ्रष्टाचार - Aaj Ki Khabar

पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी नेताओं पर हमला भी बोला। पीएम मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव का नाम लिए बिना उनपर तंज कसा और कहा कि लोगों ने तो रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर गरीबों की जमीन छीन ली। बिना नाम लिए पीएम ने कहा कि देश में राजनीतिक स्वार्थ इस कदर हावी था कि रेलवे की भर्ती में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होता था। हालत ये थी गरीब लोगों की जमीन छीनकर उन्हें नौकरी का झांसा दिया गया था। पीएम ने कहा कि रेलवे को लोग राजनीति और अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने लगे थे। 

अशोक गहलोत ने पीएम के बयान को बताया चुनावी एंजेडा

Ashok Gehlot released video amid Sachin Pilot's fast announced to give Gas  cylinders to the poor for Rs 500 | सचिन पायलट के अनशन के बीच अशोक गहलोत ने  जारी किया वीडियो,

वहीं, दूसरी ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के इस बयान को चुनावी एंजेडा बताया है। गहलोत ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “पीएम मोदी जी, मुझे दुख है कि आज आपने मेरी मौजूदगी में 2014 से पूर्व के रेलमंत्रियों जैसे- लाल बहादुर शास्त्री, जगजीवनराम, गुलजारी लाल नंदा, कमलापति त्रिपाठी, माधवराव सिंधिया, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और मल्लिकार्जुन खरगे समेत सभी के कार्यकाल को भ्रष्टाचार और राजनीति स्वार्थ से प्रेरित बताया.. ये दुर्भाग्यपूर्ण है।” गहलोत ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ने रेलवे बजट को खत्म कर रेलवे के महत्व को कम करने की कोशिश की है। डॉक्टर मनमोहन सिंह ने वित्त मंत्री के रूप में 1991 में आर्थिक उदारीकरण किया था, इस वजह से आधुनिक ट्रेन चल पा रही हैं। उन्होंने भारत में नई तकनीक को विकसित होने का अवसर दिया। यह कहना गलत है कि रेलवे में सुधार 2014 के बाद ही हुए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी का आज का भाषण विधानसभा और लोकसभा चुनावों को देखते हुए दिया है। ये बयान भाजपा के चुनावी एजेंडे के रूप में था। मेरा मानना है कि ऐसी टिप्पणी प्रदेशवासियों और देशवासियों के गले नहीं उतरती।

BHARTIYE JANTA PARTYBJPCongressdeshhit newsPM Modirajasthan cm ashok gehlotRJD supremo Lalu Yadavvande bharatvideo conferencing
News
More stories
राष्ट्रीय पार्टी बनने पर प्रदेश और जिला कार्यालयों पर आज जीत का जश्न मना रही है आम आदमी पार्टी, निकालेंगी पदयात्रा !
%d bloggers like this: