उत्तराखंड के हल्द्वानी हिंसा में 6 की मौत, 250 से अधिक लोग घायल

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

उत्तराखंड : हलद्वानी में हिंसा भड़की हुई है और इसी पृष्ठभूमि में सीएम धामी ने इस पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इस दंगे में कथित तौर पर छह लोगों की मौत हो गई थी.इस हमले में 250 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. आपको बता दें कि गुरुवार, 8 फरवरी को उत्तराखंड के हलद्वानी में नगर निकाय ने एक अवैध स्कूल को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा, कैटफ़िश परोसने के लिए बनाई गई इमारतों पर भी बुलडोज़र चलाया गया।

गुंडों और भीड़ ने थाने में आग लगा दी
इसके बाद वहां हिंसा आग तक फैल गई. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन और नगर पालिका टीम पर पथराव कर दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने भौंरापुरा थाने को आग के हवाले कर दिया. वहां खड़ी पुलिस और मीडिया की दर्जनों गाड़ियों में पेट्रोल बम से आग लगा दी गई.

पुलिस अधिकारी थाने से भागकर अपनी जान बचाने में सफल हो जाते हैं। सरकार ने कथित तौर पर कर्फ्यू की घोषणा की है। परिणामस्वरूप, किसी भी दंगाई को देखते ही गोली मारकर हत्या करने का आदेश जारी किया गया और दंगाइयों की पहचान भी निर्धारित की गई।

टीम पर हमला पूर्व नियोजित था.
हिंसा के कारण, व्यवसाय और स्कूल बंद कर दिए गए और पूरे शहर को एक क्षेत्र में बदल दिया गया। हल्द्वानी की डीएम वंदना सिंह ने शुक्रवार को कहा कि ऑपरेशन क्लियर होने से पहले ही टीम पर हमले की योजना बनाई गई थी. पहले तो भीड़ ने पथराव किया, लेकिन पत्थर बड़ी तेजी से बिखर गये. इसके बाद दूसरा समूह आया और उन पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया.

News
More stories
मोदी करेंगे चुनाव का शंखनाद, 11 को झाबुआ में आदिवासियों से राम-राम
%d bloggers like this: