Delhi : गोवा, हरियाणा, गुजरात में लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए आप की 13 फरवरी को होगी बैठक

09 Feb, 2024
Head office
Share on :
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा, हरियाणा और गुजरात में लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए 13 फरवरी को अपनी राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक आयोजित करने की योजना बनाई है।

आप ने कहा, “आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक 13 फरवरी को होगी। बैठक में गोवा, हरियाणा और गुजरात की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला किया जाएगा।”
आप पहले ही असम में तीन और गुजरात में एक उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है।

“लंबे समय से बातचीत चल रही है। बातचीत से कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। मेरा मानना है कि चूंकि चुनाव करीब हैं, इसलिए हमारे पास करने के लिए समय कम है और काम ज्यादा है। हमने असम के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की है।” आप सांसद संदीप पाठक ने कहा, मुझे उम्मीद है कि ये सीटें भारतीय गठबंधन द्वारा स्वीकार कर ली जाएंगी और आप को दे दी जाएंगी।
पीएसी पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है और इसके प्रमुख आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं।

बैठक में केजरीवाल समेत आप के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना है।
2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP ने 117 में से 92 सीटें जीतकर प्रचंड जीत हासिल की। पार्टी दिल्ली में भी सत्ता में है.
दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीतीं। बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस समेत बाकी पार्टियों को एक भी सीट नहीं मिली।

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सभी राजनीतिक दल मतदाताओं से जुड़ने के अपने प्रयास तेज कर रहे हैं।
इस बीच, भारत में प्रमुख राजनीतिक ताकत का मुकाबला करने का लक्ष्य रखने वाले दलों का गठबंधन, इंडिया ब्लॉक, खुद को एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पाता है। गठबंधन के भीतर दरारें उभर आई हैं, जिससे इसके भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं। नेतृत्व और सीट-बंटवारे पर प्रमुख असहमति के कारण सदस्य दलों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।
News
More stories
उत्तराखंड के हल्द्वानी हिंसा में 6 की मौत, 250 से अधिक लोग घायल
%d bloggers like this: