रविवार की शाम 6 बजे केरल के मलप्पुरम जिले में नाव डूब जाने से 21 लोगों की हुई मौत, मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री ने दो – दो लाख रुपये देने का किया ऐलान !

08 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: रविवार की शाम 6 बजे केरल के मलप्पुरम जिले में एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। यहां तनूर में नाव डूब जाने से 21 लोगों की मौत हो गई है। नाव में 40 लोग सवार थे। मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की शाम 6 बजे नाव नदी पार करने के लिए निकली थी। इसके 15 मिनट बाद, नाव में पानी आने लगा और नाव डूब गई। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं, जो स्कूल की छुट्टियों के दौरान घूमने के लिए आए थे। बता दें, केरल में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरा, कहा- राज्य में बढ़ती महंगाई का एकमात्र कारण भ्रष्ट सरकार की भ्रष्ट नीतियां हैं !

प्रधानमंत्री ने हादसे पर व्यक्त की अपनी संवेदनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी।

केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद चौंकाने वाली और दुखद है – राष्ट्रपति

इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद चौंकाने वाली और दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। मैं जीवित बचे लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करती हूं।”

मलप्पुरम में तानूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ है – केरल के मुख्यमंत्री

Pinarayi Vijayan - Wikipedia

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मलप्पुरम में नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत पर रविवार को शोक व्यक्त किया और बचाव कार्यों के प्रभावी समन्वय का आदेश दिया। सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, “मलप्पुरम में तानूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ है। जिला प्रशासन को बचाव कार्यों को प्रभावी ढंग से काम करने का निर्देश दिया है, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्रियों की तरफ से की जा रही है।

केरल के मलप्पुरम में एक हाउसबोट के डूबने की खबर से व्यथित हूं – राहुल गांधी

In the Modi surname case Rahul Gandhi will have to appear in the MP MLA  court of Ranchi - मोदी सरनेम केस में बढ़ी राहुल गांधी की मुश्किल, झारखंड के  इस कोर्ट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “केरल के मलप्पुरम में एक हाउसबोट के डूबने की खबर से व्यथित हूं। उन सभी के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव अभियान में अधिकारियों की मदद करने की अपील करता हूं।”

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी दुर्घटना पर व्यक्त किया शोक

जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, भाजपा ने किया ऐलान -  bjp parliamentary board meeting to pick vice president candidate rsr –  News18 हिंदी

मलप्पुरम नाव दुर्घटना पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना; सभी के सुरक्षित बचाव और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

deshhit newsKarala updated NewsKerala Boat TragedyKerala Chief Minister Pinarayi VijayanKerala latest NewsPM ModiPresident Draupadi MurmuVice President Jagdeep Dhankhar
News
More stories
तीसरी बार राखी सावंत को मिला उनके सपनों का राजकुमार ? शहजादा के साथ इठलाते हुए कहा- मुझे मेरा शहजादा मिल गया !
%d bloggers like this: