10वीं की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी ने किया गर्भपात के लिए मजबूर

11 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
पीड़िता से दोस्ती की और बार-बार उसको नांगलोई में किराए के कमरे में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए जिससे वह गर्भवती हो गई...

पीड़िता से दोस्ती की और बार-बार उसको नांगलोई में किराए के कमरे में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए जिससे वह गर्भवती हो गई…

राष्ट्रीय राजधानी में 14 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया गया, जिसके बाद वह गर्भवती हो गई और आरोपी द्वारा उसका अवैध गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया गया. वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान धर्मेंद्र उर्फ ​​राज (23) के रूप में हुई है। तीन अन्य, जिनकी पहचान बबीता देवी (एक क्लिनिक में काम करने वाला एक क्वैक) और आरोपी के दो दोस्तों – दिलीप कुमार सिंह और मनीष के रूप में हुई है, उनको को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी जिला) समीर शर्मा ने कहा कि पीड़ित लड़की, कक्षा 10 की छात्रा, ने 22 अप्रैल को आरोप लगाया कि अक्टूबर, 2021 में वह एक मोबाइल मरम्मत की दुकान पर गई, जहां आरोपी धर्मेंद्र ने चुपके से उसके फोन से उसका मोबाइल नंबर लिया और पीछा करना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने पीड़िता से दोस्ती की और बार-बार उसके दोस्त मनीष के नांगलोई में किराए के कमरे में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए जिससे वह गर्भवती हो गई।

डीसीपी ने कहा, “आरोपी ने उसे किसी के सामने इसका खुलासा न करने के लिए कहा। आरोपी ने अपने माता-पिता और कुछ लैब तकनीशियनों के साथ मिलकर साजिश रची।” 1 अप्रैल को, आरोपी के माता-पिता और भाई पीड़ित महिला को नरेला के अदिति क्लिनिक में ले गए, जहां एक महिला ‘डॉक्टर’ ने पीड़िता की माँ को फोन किया और उसे समझाया कि वह पीड़िता को स्कूल के दौरे पर ले जा रहा है। फिर ‘डॉक्टर’ ने पीड़िता को गर्भपात की कुछ गोलियां दीं और अगले दिन उसने एक मृत शिशु को जन्म दिया। मृत शिशु को कथित व्यक्तियों द्वारा दफनाया गया था।

ये बी पढ़ें: Delhi Crime News: दिल्ली में एक ही घर में हुआ ट्रिपल मर्डर, शख्स ने पत्नी और उसके दो भाईयों को मारी गोली

इसके बाद पीड़िता घर लौट आई लेकिन कुछ दिनों बाद अत्यधिक रक्त स्राव के कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई और फिर उसे इलाज के लिए एसजीएम अस्पताल मंगोलपुरी में भर्ती कराया गया। जहाँ उसका बयान दर्ज किया गया था और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा), 313, 315, 318, 328, 201 और 34 और POCSO अधिनियम की धारा 6 और 21 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर आरोपी धर्मेंद्र के घर पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। निरंतर पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि कैसे उसने अपने माता-पिता और अपने एक दोस्त दिलीप कुमार सिंह के साथ मिलकर बच्चे को गर्भ में मारने का फैसला किया।

News
More stories
महेश बाबू ने बॉलीवुड में काम करने से किया इनकार, कहा-'बॉलीवुड मुझे अफ्फोर्ड नहीं कर सकता'