Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

10 वीं बिहार बोर्ड का परिणाम ‘जल्द’! ऐसे देखें रिजल्ट

22 Mar, 2022
Employee
Share on :

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड जल्द ही बीएसईबी 10वीं रिजल्ट 2022 जारी करेगा। जो भी छात्र राज्य में कक्षा 10 या मैट्रिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक साइट biharboardonline.bihar.gov.in पर परिणाम देख सकते हैं। वो अब अपना BSEB मेट्रिक रिजल्ट रोल नंबर द्वारा चेक कर पाएंगे|

नई दिल्ली: बिहार बोर्ड कक्षा 10 वीं की परीक्षाएँ 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी। राज्य में लगभग 17 लाख छात्रों ने इस साल कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा देने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी, पहली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक। और दूसरा दोपहर 1.45 बजे से शाम 5 बजे तक।

मैट्रिक परीक्षा की answer key ‘बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड’ द्वारा 8 मार्च को जारी कीया गया था। वहीं, objective प्रश्नों के लिए, जिसका हिस्सा परीक्षा में 50% है, भी कक्षा 10 या मैट्रिक परीक्षा की answer key 9 मार्च, 2022 को जारी की गई थी। छात्र ऑनलाइन उपलब्ध उत्तर कुंजी की समीक्षा और डाउनलोड कर सकते हैं। हालाँकि, शुक्रवार, 11 मार्च को, बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा 2022 की answer key को चुनौती देने के ऑप्शन खुल गये थे। यदि किसी प्रश्न के उत्तर में आपको आपत्ति है तो उसी शाम 5 बजे तक आप उसे दर्ज करा सकते थे.

इसे भी पढ़े125 वर्षीय योग गुरु स्वामी शिवानंद को मिला पद्म श्री, PM मोदी भी झुके सम्मान में

बता दें अपने परीक्षा का परिणाम देखने के लिए आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या secondary.biharboardonline.com और results.biharboardonline.com पर जा सकते हैं. वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद रोल नंबर और रोल कोड जैसे आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज कर, ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें और अपना बिहार कक्षा 10 का परिणाम देखें।

बिहार बोर्ड एग्जाम डिपार्टमेंट ने कक्षा दसवीं की answer sheet का मूल्यांकन 20 मार्च 2022 को ही लगभग समाप्त कर दिया| अब जल्दी ही टॉपर्स का वेरिफिकेशन कर, ‘बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022’ आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा| इससे पहले, इंटरमीडिएट का परिणाम 16 मार्च को घोषित किया गया था जिसमे इस साल कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा पास की थी।

News
More stories
MCD Election Delhi 2022: तीनों एमसीडी के विलय पर मोदी मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी, अब दिल्ली में एक ही मेयर होगा