फैट हटाने की सर्जरी के दौरान कन्नड़ अभिनेत्री की मौत, परिवार ने अस्पताल पर लगाया आरोप

17 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
अभिनेत्री चेतना राज

परिवार ने कहा कि डॉक्टरों ने माता-पिता की सहमती और उचित उपकरण के बिना सर्जरी की जिससे अभिनेत्री की मौत हो गई…

21 वर्षीय कन्नड़ की अभिनेत्री चेतना राज की मंगलवार को बेंगलुरु में शरीर से फैट हटाने की सर्जरी के दौरान मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, माता-पिता की जानकारी के बिना उसकी सर्जरी की जा रही थी। अस्पताल के अधिकारी कह रहे हैं कि मौत सर्जरी के दौरान उसके फेफड़ों में पानी जमा होने के कारण हुई।

चेतना राज बेंगलुरु के अब्बीगेरे की रहने वाली थी. चेतना ने लोकप्रिय धारावाहिक गीता, दोरासानी, ओलविना नीलदाना में अभिनय किया था। उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘भवयामी’ में भी काम किया है। परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका यह भी कहना है कि परिवार की अनुमति और उचित उपकरण के बिना सर्जरी की गई, जिससे उनकी बेटी की मौत हो गई.

अभिनेत्री चेतना राज
अभिनेत्री चेतना राज

चेतना के पिता गोविंदा राज ने बताया की चेतना को किसी ने सुझाव दिया था कि उसकी कमर में अधिक चर्बी है तो चेतना ने परिवार से फैट सर्जरी कराने की अनुमति मांगी थी लेकिन परिवार ने उन्हें सर्जरी करवाने की अनुमति नहीं दी। अनुमति ना मिलने के वजह से परिवार के किसी सदस्य से सलाह लिए बिना वह सर्जरी के लिए अपने कुछ दोस्तों के साथ अस्पताल पहुँच गई थी।

यर भी पढ़ें: क्यों कीटो डाइट, स्वस्थ शरीर के लिए एक अच्छा सुझाव नहीं है

उनकी बेटी को सोमवार सुबह 8:30 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जब तक परिवार को इसकी जानकारी हुई तब तक ऑपरेशन शुरू हो चुका था। शाम तक, फेफड़ों में पानी या फैट की मात्रा भर गई थी और उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी। परिवार ने कहा कि आईसीयू में उचित सुविधाएं नहीं हैं। परिवार का आरोप है की सदस्यों की जानकारी के बिना उसकी सर्जरी अस्पताल ने की और बिना उचित सुविधाओं के ना होने पर उसकी मौत हो गई. पिता ने कहा, “मैं अस्पताल के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा,”

News
More stories
असम बाढ़: 24 जिलों में 2,02,385 लोग प्रभावित, कहीं पुल बह गए तो कहीं ट्रेन पलट गई
%d bloggers like this: