उत्तराखंड: डांँ एसएस संधू ने संभाला नए मुख्य सचिव का कार्यभार, बोले रोजगार बढ़ाने पर करेंगे कार्य.

06 Jul, 2021
Share on :

डॉक्टर सुखबीर सिंह सिंधु आज प्रदेश के नए मुख्य सचिव बन गए हैं उन्होंने मंगलवार को प्रदेश के सत्र में मुख्य सचिव के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है.
मीडिया के सामने बातचीत में उन्होंने कहा रोजगार एक ऐसी चीज है जो कोविड-19 से ज्यादा प्रभावित हुई है.रोजगार कैसे बढ़ाया जाए हमें इस विषय पर ज्यादा से ज्यादा जोर देना चाहिए. उन्होंने कहा सरकार की जो नीतियां हैं उन्हें प्राथमिकता से लागू कराया जाए।
डॉक्टर सिंधु केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय में अपर सचिव उच्च शिक्षा थे वह 2011 तक पंजाब सरकार में प्रतिनियुक्त पर रहे उधमसिंह जिले के पहले कलेक्टर भी रहे उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जनरल बीडी खंडूरी विजय बहुगुणा हरीश रावत के सचिव का दायित्व भी निभाया है. बादल सरकार के मैं उन्हें लोनिवि क्रमिक औद्योगिक विकास समेत कई महत्वपूर्ण विभागों का अनुभव रहा है.

1988 बैच के उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी डॉ. सुखबीर सिंह संधू आज प्रदेश के नए मुख्य सचिव बन गए हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रदेश के 17वें मुख्य सचिव के तौर पर कार्यभार संभाला.

अब तक रहे उत्तराखंड के मुख्य सचिव

1.अजय विक्रम सिंह

  1. मधुकर गुप्ता
  2. डॉ.आरएस टोलिया
  3. एम. रामचंद्रन
  4. एसके दास
  5. इंदु कुमार पांडे
  6. नृप सिंह नपलच्याल
  7. सुभाष कुमार
  8. आलोक कुमार जैन
  9. सुभाष कुमार
  10. एन रविशंकर
  11. राकेश शर्मा
  12. शत्रुघ्न सिंह
  13. एस. रामास्वामी
  14. उत्पल कुमार सिंह
  15. ओम प्रकाश
News
More stories
उत्तराखंड, प्रदेश में लागू कर्फ्यू को 13 जुलाई सुबह 6:00 बजे तक बढ़ा दिया गया है वहीं अब कोचिंग सेंटर, जिम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे.