दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में फिर फायरिंग, वकील और सुरक्षाकर्मी के बीच बहस में चली गोली, दो जख्मी

22 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :
rohini court

 दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में एक बार फिर गोली चलने का मामला सामने आया है. आपको बता दे कि वकील और सुरक्षाकर्मी के बीच बहस के बाद फायरिंग हुई है , जिसमें दो वकीलों के घायल होने की खबर है.

नई दिल्ली: मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सुबह सिक्युरिटी चेक के दौरान कुछ वकीलों का, कोर्ट में तैनात नागालैंड पुलिस के सुरक्षाकर्मी से झगड़ा हो गया. झगड़ा होने के दौरान ही दौरान नागालैंड पुलिस के सुरक्षाकर्मी से गोली चल गई. हालांकि उन्होनें बताया कि गोली किसी को लगी नहीं है. 

पुलिस के मुताबिक सिक्युरिटी चेक के दौरान कुछ वकीलों का वहां तैनात सुरक्षाकर्मी से विवाद हो गया. यह पूरी घटना कोर्ट के गेट नम्बर 5 की है. रोहिणी कोर्ट के निषेध गेट से एक शख्स परिसर में जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान सुरक्षाकर्मी ने शख्स को रोकने की कोशिश की लेकिन मामला बढ़ने के कारण दोनों के बीच धक्का-मुक्की हो गई और इस दौरान गोली चल गई. 

वहीं सुत्रों के अमुसार सुनने में यह भी आ रहा है कि वकील और कोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी के बीच सुरक्षा जांच के दौरान कहासुनी हो गई, जिसके बाद वहां फायरिंग हुई. इस घटना में 2 वकीलों को गोली लगने की सूचना है. घायल वकीलों को अस्पताल ले जाया गया है. 

आखिर क्या थी विवाद की वजह

फिलहाल इसकी पूर्णतय: जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि कोर्ट परिसर के पास गोली चलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि  रोहिणी कोर्ट में इस तरह की घटना सामने आई है, इससे पहले भी यहां शूटआउट और बम ब्लास्ट जैसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

गौरतलब है कि बीते साल सितंबर में भी रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी हुई थी. इस दौरान यहां गैंगवॉर हुआ था. इसमें टिल्लू ताजपुरिया गैंग के दो लोगों ने जितेंद्र मान उर्फ गोगी (गोगी गैंग का सरगना) की जान ले ली थी. हालांकि, पुलिस ने उन दोनों बदमाशों को भी ढेर कर दिया था. इस मामले में दिल्ली के रोहिणी रोहिणी कोर्ट में हुए गोलीकांड पर दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था. 

News
More stories
भारत में 8 घंटे का ब्लैकआउट हिट, "लूमिंग पावर क्राइसिस" की ओर इशारा
%d bloggers like this: