Instagram पर ब्लू टिक चाहते हैं आप, ऐसे करें Apply.

13 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: अगर आप भी इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। सबसे पहले आपको सरकार की ओर से जारी फोटो आइडेंटिटी कार्ड भी सब्मिट करना होगा। अगर आपका बिजनेस प्रोफाइल है तो आपको बिजनेस से जुड़े डॉक्यूमेंट्स को सब्मिट करना होता है।

ये भी पढ़े: कियारा और सिध्दार्थ के रिसेप्शन में लगा सितारों का मेला, एक्स गर्लफ्रेंड भी पहुंची बधाई देने।

Instagram Blue Tick: इंस्टाग्राम पर पाना है ब्लू टिक? अप्लाई करने का ये है  आसान तरीका | how to apply for Instagram Blue Tick check step by step  process | TV9 Bharatvarsh

इसके लिए अकाउंट का नोटेबल होना जरूरी है। Instagram पर ब्लू टिक के लिए अप्लाई करने पर कई बार रिजेक्ट भी कर दिया जाता है। अप्लाई करने से पहले अपने अकाउंट को जरूर पूरा कर लें फिर ब्लू टिक के लिए अप्लाई करने के लिए आपको अकाउंट सेटिंग में जाना है। 

Instagram पर Blue Tick कैसे लगाएं

यहां पर आपको Request Verification के ऑप्शन पर जाना है। यहां पर सभी डिटेल्स देने के बाद आपको जरूरी डॉक्यूमेंट सब्मिट करने होंगे। आपका अपने बारे में प्रकाशित खबरों की लिंक को भी यहां पर अटैच कर सकते हैं। 

इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक पाने के लिए फॉलो करें ये प्रोसेस - Tech and tricks  to get blue tick on instagram easily lbsv

वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट के बाद आपको इंतजार करना होगा। कंपनी की ओर से आपको नोटिफिकेशन और ईमेल मिलेगा। अकाउंट वेरिफाइड होने के बाद आपको नाम के आगे ब्लू टिक दिखेगा। एप्लीकेशन रिजेक्ट होने के बाद आपको इसके लिए दोबारा अप्लाई कर सकते हैं।

Do you also want Blue Tick on your Instagram Account Just do this simple  task nz

बता दें, Instagram पर ब्लू टिक फेमस लोगों को या सेलेक्टेड यूजर्स को दिया जाता है। इससे फेक अकाउंट्स से भी निपटा जाता है। यूजर नाम के आगे ब्लू टिक होने से ये कन्फर्म होता है कि अकाउंट ओरिजिनल है और इसको इंस्टाग्राम ने कन्फर्म किया है। 

Blue Tickdeshhit newsinstagramInstagram par Blue Tick ke liye aise kare applyIntagram pr Blue tick ke liye aise apply kare

Edit By Deshhit News

News
More stories
कियारा और सिध्दार्थ के रिसेप्शन में लगा सितारों का मेला, एक्स गर्लफ्रेंड भी पहुंची बधाई देने।
%d bloggers like this: