Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Yogi Adityanath नें आज दिल्ली में भाजपा नेताओं से की मुलाकात, शाम को यूपी सरकार के गठन पर होगी चर्चा

13 Mar, 2022
Employee
Share on :
cm yogi in delhi

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) नें भाजपा के शीर्ष बचे हुए नेताओं से वार्तालाप किया साथ ही आज नई दिल्ली में युपी सरकार के गठन में बातचीत भी करेंगे।

modi With yogi

नई दिल्ली: यूपी राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की भारी जीत के बाद, राज्य में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तारीखों पर आज शाम ही चर्चा की जा सकती है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के नए मंत्रिमंडल को लेकर भाजपा के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने की उम्मीद है। 

जैसा कि पहले बताया गया था, योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष से भी मुलाकात करेंगे।

Cm Yogi In delhi

इस बीच, अटकलों के विपरीत नए प्रशासन के निर्माण के लिए योगी का शपथ ग्रहण समारोह होली के दिन के बजाय होली के बाद होने की संभावना है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ होली से पहले संभवतः 14 या 15 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की अटकलें  सामने आ रही थी। 

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की और अपना इस्तीफा दे दिया। साथ ही उन्होंने राज्य में नई सरकार के गठन पर बातचीत की और फिर उन्हें नवनिर्वाचित विधायकों की सूची से अवगत कराया। योगी ने राज्य मंत्रिमंडल की एक बैठक की भी अध्यक्षता की और यूपी चुनाव 2022 में भाजपा की जीत के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने “लगातार नेतृत्व और मार्गदर्शन” के लिए प्रधान मंत्री मोदी का भी आभार व्यक्त किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया इस्तीफा

यूपी में बीजेपी की भारी जीत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगियों ने 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव में शानदार जीत दर्ज की। भाजपा गठबंधन ने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल,कांग्रेस, जनसत्ता दल और अन्य को हराकर 273 सीटें हासिल कीं। योगी फिर से भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य के मुख्यमंत्री बन रहे हैं।

Up Election Result 2022

चुनाव आयोग के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहरी सीट से सपा के सुभावती उपेंद्र दत्त शुक्ला को 1,03,390 मतों के भारी अंतर से हराया।

अपनी जीत के साथ, आदित्यनाथ ने यूपी राज्य में भी इतिहास रच दिया है। वह आजादी के बाद से यूपी के पहले सीएम होंगे जो पूरे 5 साल के कार्यकाल के बाद फिर से चुने गए हैं। 

UP Cm Yogi Adityanath
News
More stories
क्या नवजोत सिंह सिद्धू छिनने वाले हैं अर्चना पूरन सिंह की गद्दी