रंग लाता नजर आ रहा है पहलवानों का आंदोलन, अगले हफ्ते दर्ज कराए जा सकते हैं पांच महिला पहलवानों के बयान !

16 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 23 अप्रैल से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर मंतर पर खिलाड़ियों का धरना 23वें दिन भी जारी है। बीते दिनों ही पहलवानों ( साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ) ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को खुला पत्र लिखकर उन्हें अपनी मदद करने के लिए कहा था। महिला पहलवानों ने अपने पत्र में लिखा था कि सत्तारूढ़ दल की संसद की महिला सदस्य होने के नाते हमें आपसे बहुत उम्मीदें हैं और हम आपसे हमारी मदद करने का अनुरोध करते हैं। न्याय के लिए हमारी आवाज और हमारी गरिमा को बचाओ। हमारा मार्गदर्शन करने के लिए आप जंतर- मंतर पहुंचने के लिए कुछ समय जरूर निकाले। हालांकि, पहलवानों की तरफ से भेजे गए पत्र पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है लेकिन पहलवानों का ये आंदोलन अब रंग लाता नजर आ रहा है और अब पुलिस भी हरकत में आती दिख रही है। 

ये भी पढ़े: आज झारखंड हाईकोर्ट राहुल गांधी के एक मामले में करने वाला है सुनवाई, अमितशाह के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी !

अगले हफ्ते दर्ज कराए जा सकते हैं पांच महिला पहलवानों के बयान

जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन क्या देश की खेल व्यवस्था को बदल देगा? -  BBC News हिंदी

बता दें कि अब तक पुलिस, बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण करने का आरोप लगाने वाली एक नाबालिग पहलवान समेत 2 महिला पहलवान का ही पुलिस कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवा सकी है। अन्य पांच महिला पहलवानों के बयान अभी दर्ज नहीं हुए हैं। जिनके बयान अगले हफ्ते दर्ज कराए जा सकते हैं। इसके लिए पुलिस ने कोर्ट में आवेदन कर समय देने का अनुरोध किया है।

दिल्ली पुलिस अधिकारी का कहना जांच में लग सकता है काफी लंबा वक्त

Delhi Police Will Record Five Other Women Wrestler Statements When-will Be  Brij Bhushan Arrest Ann | Wrestler Protest: दिल्ली: पांच महिला पहलवानों के  बयान भी होंगे दर्ज, जांच के बाद पुलिस इस

दिल्ली पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मामले में 7 पीड़ित हैं, उनके द्वारा लगाए गए आरोप भी काफी पुराने हैं। पीड़ितों ने अलग- अलग जगहों पर सांसद पर यौन शोषण किए जाने का आरोप लगाए हैं, जिससे जांच टीम को सुबूत जुटाने के लिए कई राज्यों में जाना होगा। पुलिस का कहना है कि जांच में काफी लंबा वक्त लग सकता है। सभी के बयान दर्ज कराने व घटनास्थालों की जांच करने के बाद पुलिस निर्णय लेगी कि सांसद की गिरफ्तारी बनती है या नहीं।

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत व राजनीति से बताया है प्रेरित

बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों ने क्यों बीजेपी के लिए खड़ी कर दी हैं मुश्किलें?  - Wrestlers protest allegations against Brij Bhushan Singh created problems  for the BJP ntck - AajTak

बता दें कि देश के दिग्गज पहलवान ( विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजंरग पुनिया ) 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर- मंतर पर धरना दे रहे हैं। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर 1 नाबालिग समेत 7 महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। वहीं, बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत व राजनीति से प्रेरित बताया है।

Bajrang PuniyaBrij Bhushan Sharan SinghDelhiDelhi Policedeshhit newsjantar mantarSakshi MalikVinesh PhogatWrestlersWrestling Federation of India President and BJP MPWrestling Federation of India President and BJP MP Brij Bhushan Sharan

News
More stories
आज झारखंड हाईकोर्ट राहुल गांधी के एक मामले में करने वाला है सुनवाई, अमितशाह के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी !
%d bloggers like this: