Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर का मालिक बनते ही ट्वीट कर कहा- “चिड़िया मुक्त हो गई”, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल ने दिया इस्तीफा

28 Oct, 2022
देशहित
Share on :

मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल का बायो भी बदल दिया है। उन्होंने बायो में ‘Chief twit’ लिख दिया। ट्विटर हेडक्वार्टर में मस्क सिंक लेकर दाखिल हुए। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि। ‘Entering Twitter HQ – let that sink in

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter Deal) का मालिक बनते ही ट्वीट कर कहा चिड़िया मुक्त हो गई (the bird is freed)। एलन मस्क के हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal) को बाहर निकाल दिया गया है। हालांकि, इस पूरे मसले पर ट्विटर की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Elon Musk Terminates CEO Parag Agarwal
Elon musk

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल ने इस्तीफा दे दिया

Twitter CEO: जानें क्या हैं Parag Agrawal की खूबियां जिनकी वजह से बनाया गया  ट्विटर का सीईओ? - Who is Twitter new CEO Parag Agrawal Know what are the  qualities that made
Twitter CEO Parag Agarwal
Ex Goldman Sachs Banker Ned Segal Named New Twitter CFO
Twitter KCFO Ned Segal

बता दें कि कभी ट्विटर डील से पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रहे एलन मस्क अब खुलकर ट्विटर पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए दिख रहे हैं। कल ही एक सिंक के साथ ट्विटर के ऑफिस में कदम रखने वाले मस्क ने संकेत दे दिया था कि वो बड़े बदलाव करने जा रहे हैं।इसके बाद ट्विटर से इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। टेस्ला के CEO एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद अब खबर आ रही है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल ने इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही मस्क ने ट्विटर के लीगल पॉलिसी प्रमुख को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

ये भी पढ़े: केदारनाथ और यमनोत्री में घोड़ा-खच्चर, हेली और डंडी-कंडी से 211 करोड़ का हुआ कारोबार

हमने इस प्लेटफॉर्म से डील इसीलिए की है ताकि आने वाली पीढ़ी को कॉमन डिजिटल स्पेस मिल सके- एलन मस्क

Elon Musk | Biography, SpaceX, Tesla, Twitter, & Facts | Britannica
Elon musk

मस्क ने ट्वीट में कहा कि हमने इस प्लेटफॉर्म से डील इसीलिए भी की है ताकि आने वाली पीढ़ी को कॉमन डिजिटल स्पेस मिल सके। यहां कई विचारधारा के लोग किसी भी तरह की हिंसा के बिना स्वस्थ चर्चा कर सकें। मस्क की आशंका है कि आगे चलकर इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म्स लेफ्ट और राइट विंग के समर्थकों के बीच बंट जाएगा। इससे नफरत फैलेगी।

मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल में ‘Chief twit’ लिखा

मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल का बायो भी बदल दिया है। उन्होंने बायो में ‘Chief twit’ लिख दिया। ट्विटर हेडक्वार्टर में मस्क सिंक लेकर दाखिल हुए। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि। ‘Entering Twitter HQ – let that sink in!

क्या है ट्वीटर डील का पूरा मामला?

एलन मस्क ने 14 अप्रैल को 43 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने का आफर दिया था। मस्क ने कहा था कि ट्विटर में निवेश शुरू करने से एक दिन पहले के भाव से 54 प्रतिशत प्रीमियम पर 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश कर रहा हूं। यह आफर मेरा सबसे अच्छा और आखिरी आफर है और यदि इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की जरूरत होगी।

मस्क के पास ट्विटर की 9.2 फीसद हिस्सेदारी थी। 4 अप्रैल 2022 को इसकी जानकारी सामने आई थी। मस्क ने भले ही शुरुआती फाइलिंग में 43 अरब डॉलर का आफर दिया था, लेकिन ट्विटर की डील को मंजूरी के बाद ये आंकड़ा 44 अरब डॉलर पर पहुंच गया था। हालांकि, बाद में मस्क ने कहा कि स्पैम अकाउंट की सही जानकारी नहीं होने के कारण वह डील को रद कर रहे हैं। डील रद होने की बात पर ट्विटर कोर्ट पहुंच गया था।

Twitter Deal में आए ये उतार-चढ़ाव

  • 4 अप्रैल 2022: को मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी और कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए।
  • 5 अप्रैल 2022: को सबसे बड़े हिस्सेदार होने के चलते एलन मस्क को शर्तों के साथ ट्विटर बोर्ड में जगह ऑफर की गई।
  • 11 अप्रैल 2022: ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि एलन मस्क ट्विटर बोर्ड में शामिल नहीं होंगे।
  • 13 अप्रैल 2022: एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए बोर्ड को पत्र लिखकर 44 अरब डॉलर का ऑफर दे डाला।
  • 15 अप्रैल 2022: मस्क द्वारा ट्विटर ने टेकओवर से बचने के लिए कंपनी ने poison pill का ऐलान किया।
  • 8 जुलाई 2022: मस्क ने स्पैम बोट्स की सही जानकारी न देने की बात कहते हुए डील तोड़ने का ऐलान कर दिया।
  • 12 जुलाई 2022 : डील से पिछले हटने पर ट्विटर ने एलन मस्क के खिलाफ डेलावेयर कोर्ट में अपील की।

Edit by Deshhit news

News
More stories
केदारनाथ और यमनोत्री में घोड़ा-खच्चर, हेली और डंडी-कंडी से 211 करोड़ का हुआ कारोबार