दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में बोली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कहा- लड़ाई सही है और लड़ाई जारी रहेगी !

04 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का बीती रात दिल्ली पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हो गई। पहलवानों ने पुलिसकर्मियों पर हाथापाई को आरोप लगाया। पहलवान बीती रात मीडिया के सामने रोते हुए भी दिखाई दिए। विनेश फोगाट ने पुलिसकर्मियों से झड़प के बाद मीडिया से कहा- बारिश की वजह से, जहां हम अब तक जमीन पर सो रहे थे। वहां पर पानी भर गया। जिसके लिए हमने अपने सोने के लिए चारपाई मंगाई लेकिन पुलिस ने हमें वह चारपाई नहीं लाने दी। रोते हुए मीडिया से विनेश फोगाट ने कहा, जब हमने देश के लिए मेडल जीते थे तब कभी नहीं सोचा था कि एक दिन हमें भी यह दिन देखना पड़ेगा। मैं तो कहुंगी की देश के किसी भी खिलाड़ी को देश के लिए मेडल नहीं जीतना चाहिए। आपको बता दें, अब भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी समर्थन मिला है। मामले को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि बुधवार (03 मई) को जब पुलिस ने पहलवानों पर हमला किया तो कोई केंद्रीय टीम नहीं भेजी गई।

ये भी पढ़े: कर्नाटक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरा, कहा- राज्य में बढ़ती महंगाई का एकमात्र कारण भ्रष्ट सरकार की भ्रष्ट नीतियां हैं !

मैं एक इंसान के रूप में निश्चित रूप से हमारे पहलवानों के साथ खड़ी हूं – ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने ट्वीट करते हुए पीड़ित पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा, “इस तरह से हमारी बेटियों के सम्मान को ठेस पहुंचाना बेहद शर्मनाक है।” इस मामले को लेकर उन्होंने आगे कहा, “भारत अपनी बेटियों के साथ खड़ा है और मैं एक इंसान के रूप में निश्चित रूप से हमारे पहलवानों के साथ खड़ी हूं। कानून सबके लिए एक है। “शासक का कानून” इन सेनानियों की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचा सकता। आप उन पर हमला कर सकते हैं लेकिन उनका हौसला नहीं तोड़ सकते। लड़ाई सही है और लड़ाई जारी रहेगी।”सीएम बनर्जी ने आगे कहा, “हमारे पहलवानों को चोट पहुंचाने की हिम्मत मत करना। देश उनके आंसू देख रहा है और तुम्हें माफ नहीं करेगा। मैं अपने पहलवानों से मजबूत रहने का आग्रह करती हूं, मैं पूरी ताकत के साथ उनके साथ हूं।”

अरविंद केजरीवाल, प्रियंका गाँधी और स्वाती मालीवाल पहलवान के समर्थन में जंतर -मंतर पर पहुंचे थे

ncr Wrestlers protest at jantar mantar alleges some people trying to defame  our agitation जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का आरोप- कुछ लोग बदनाम  करना चाहते हैं हमारा आंदोलन

बता दें, दिल्ली के जंतर -मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवान के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस महसचिव प्रियंका गाँधी भी पहलवानों से मिलने पहुंची थी। इसके अलावा दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल और पीटी उषा भी पहलवानों के समर्थन में जंतर- मंतर पर पहुंची थी। गौरतलब है कि पहलवान बृजभूषण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, इतना ही नहीं पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। रेसलर्स का कहना है कि जब तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होगी, धरने से नहीं उठेंगे। पुलिस ने 7 पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर दो मामले दर्ज किए हैं। जिसमें एक मामला पोक्सो एक्ट का है।

deshhit newsfemale wrestlerjantar mantarJantar mantar latest NewsJantar updated NewsWest Bengal Chief Minister Mamata BanerjeeWrestlers
News
More stories
कर्नाटक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरा, कहा- राज्य में बढ़ती महंगाई का एकमात्र कारण भ्रष्ट सरकार की भ्रष्ट नीतियां हैं !
%d bloggers like this: