राहुल गांधी के खिलाफ उनकी कथित ”मोदी सरनेम” टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में इस दिन आ सकता है फैसला !

20 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: भाजपा कई मामलों को लेकर कांग्रेस और राहुल गाँधी को लेकर हमलावर है। चाहे वो लंदन में राहुल गाँधी द्वारा किए गए भारत की लोकतंत्र पर विवादित बयान हो या फिर भारत जोड़ो यात्रा की समाप्ति को दौरान पीड़ित महिलाओं का राहुल गाँधी से शिकायत करने का मामला हो। बीजेपी लगातार राहुल गांधी से माफी मांगने पर अड़ी है तो कभी नोटिस जारी कर राहुल गांधी से जवाब मांग रही है। एक और मामले में बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। जिसका फैसला 23 मार्च को आ सकता है।

ये भी पढ़े: ममता बनर्जी के बीजेपी पर राहुल गांधी को हीरो बनाने के बयान पर अधीर रंजन चौधरी ने किया पलटवार, कहा- पीएम और दीदी के बीच कांग्रेस की इमेज खराब करने की हुई है डील !

Rahul Gandhi attacks PM Narendra Modi: pm is sitting blindly and youth are  forced to stumble: पीएम आंखें मूंदकर बैठे हैं, नौजवान ठोकरें खाने को  मजबूर...UP PET का ज‍िक्र कर राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान कहा था “कैसे सभी चोरों का सरनेम मोदी है?”। उनके इस बयान के बाद भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज की थी। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि विवादास्पद टिप्पणी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में एक रैली में की गई, जिसने पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया। इसी मामले में राहुल गांधी के खिलाफ उनकी कथित ”मोदी सरनेम” टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में 23 मार्च को फैसला आ सकता है। गुजरात के सूरत शहर की एक अदालत कांग्रेस सांसद के बयान को लेकर आदेश पारित कर सकती है। उनके वकील किरीट पानवाला ने बताया कि जब आदेश पारित किया जाएगा, तब कांग्रेस नेता खुद अदालत में मौजूद रहेंगे।

Rahul Gandhi took a dig at PM Modi, said that he had created a strong image  to come to power, shared this video | राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज,

बता दें कि मामले की सुनवाई के दौरान राहुल गांधी तीन बार कोर्ट में मौजूद रहे थे। वह अपना बयान दर्ज कराने के लिए आखिरी बार अक्टूबर 2021 में पेश हुए और खुद को निर्दोष बताया। मानहानि के मामले में अंतिम बहस फरवरी 2023 में फिर से शुरू हुई, जब गुजरात उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी की व्यक्तिगत उपस्थिति की मांग करने वाली शिकायतकर्ता की याचिका पर मार्च 2022 में कार्यवाही पर लगाई गई अंतरिम रोक को हटा दिया था।

BHARTIYE JANTA PARTYBJPCongressdeshhit newsPM ModiRahul GandhiRahul gandhi ke modi sername par ki gyai tipaadi par faisala kab aayegaRahul gandhi ne modi sername ke khilaaf kiya bala tha

Edit By Deshhit News

News
More stories
ममता बनर्जी के बीजेपी पर राहुल गांधी को हीरो बनाने के बयान पर अधीर रंजन चौधरी ने किया पलटवार, कहा- पीएम और दीदी के बीच कांग्रेस की इमेज खराब करने की हुई है डील !