Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Uttarakhand: आज लेंगे पुष्कर सिंह धामी 12 वें मुख्यमंत्री की शपथ, पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

23 Mar, 2022
Employee
Share on :

नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम देहरादून स्थित परेड ग्राउंड में दोपहर ढाई बजे होगा. जहाँ प्रधानमंत्री मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जीत मिलने के बाद, विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को नेता चुना गया. अब इस बात की अटकलें साफ़ हो गई है कि पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे आज उत्तराखंड में उनका शपथ ग्रहण समारोह है जहाँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे. इस नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम देहरादून स्थित परेड ग्राउंड में दोपहर ढाई बजे होगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तराखंड के भाव मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

और यह भी पढ़ें- Pushkar Singh Dhami चुने गए उत्तराखंड के नए CM, विधायक दल की बैठक में हुआ बड़ा फैसला

पुष्कर सिंह धामी आज दोपहर ढाई बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण को लेकर परेड ग्राउंड में जोरदार तैयारी की जा रही है. समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत सैकड़ों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता शामिल होंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पुष्कर सिंह धामी

भाजपा मीडिया प्रभारी मानवीर सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में मिथक को तोड़ते हुए जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश दिया है, इसलिए नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी ऐतिहासिक और भव्य होगा जिसके लिए जोरों से तयारी की गई है. इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 70 में से 47 सीट मिली है और लगभग दो-तिहाई बहुमत मिला है.

आपको बताते चले कि पुष्कर सिंह धामी अपनी विधानसभा खटीमा से चुनाव हार गये थे लेकिन उसके बाद भी शीर्ष नेताओं ने उनको ही दुबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए उन पर भरोसा जताया है. मीडिया विश्लेषकों का मानना है कि धामी को मुख्यमंत्री इसलिए बनाया गया है क्योंकि उन्होंने भाजपा को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि वह समान नागरिक संहिता के लिए एक समिति बनाएंगे. धामी ने और आगे कहा कि शपथ ग्रहण के तुरंत बाद वे न्यायविदों, कानून विशेषज्ञों और समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगों सहित अन्य हितधारकों की एक समिति गठित करेंगे. उन्होंने कहा था कि यह समिति प्रदेश के सभी नागरिकों के लिए एक समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करेगी.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान पुष्कर सिंह धामी समान नागरिक संहिता कानून का वादा करते हुए
News
More stories
बंगाल: 1 दर्जन घर जले- 8 की मौत- 11 गिरफ्तार, जानिए बीरभूम हिंसा में अब तक क्या-क्या हुआ