रुड़की में 2 एवं 3 दिसंबर को IMA रुड़की द्वारा उत्तराकॉन2023 का आयोजन I

02 Dec, 2023
Head office
Share on :
रुड़की : आज सिविल लाइन्स रूड़की के एक होटल में IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) Uttaracon 2023 की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई.IMA आधुनिक वैज्ञानिक चिकित्सा प्रणाली के डॉक्टरों का एकमात्र प्रतिनिधि स्वैच्छिक संगठन है, जो डॉक्टरों के हितों के साथ-साथ बड़े पैमाने पर समुदाय की भलाई का ख्याल रखता है। IMA की शुरुआत 1928 में कलकत्ता में 5वें अखिल भारतीय चिकित्सा सम्मेलन के अवसर पर की गई थी, जो डॉक्टरों के हितों के साथ-साथ बड़े पैमाने पर समुदाय की भलाई का ख्याल रखता है।


 IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन)  की बैठक हर साल उत्तराखंड में होती है और इस साल यह बैठक रूड़की में आगामी 2 और 3 दिसंबर 2023 को Uttaracon 2023 का आयोजन Hotel Ambrosia Sarovar Portico में किया  जाएग और इस बैठक में मेडिकल के विभिन्न क्षेत्रों के कम से कम 250-300 से अधिक डॉक्टर हिस्सा लेंगे। इस बैठक में नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा और नए साल का कामकाज तय किया जाएगा.

कार्यक्रम का उद्घाटन यह एम्स ऋषिकेश के निदेशक एवं सीईओ प्रोफेसर सर डॉ. मीनू  सिंह द्वारा किया जाएगा। एवं रूड़की विधायक श्री प्रदीप बत्रा विशेष मुख्य अतिथि होंगे इस   कार्यक्रम में अमेरिका समेत देश-विदेश के जाने-माने डॉक्टर हिस्सा लेंगे.प्रोफेसर सर मुदित डबराल, एम्स से डॉ. रविकांत और डॉ. प्रसन पांडा, डॉ. नीरज नागपाल, डॉ. रमा भार्गव डॉ.विश्वदर्शी जयसवाल, डॉ. आरपी राम, डॉ. मोहित गुप्ता और डॉ. राजीव अग्रवाल शामिल हैं।

इस सम्मेलन में Diabetes Anemia,Artificial Intelligence का उपयोग और एंटीबायोटिक दवाओं के तर्कसंगत  प्रयोग  पर चर्चा होगी . Uttaracon 2023 में Indian Medical Association ( IMA) की राज्य कार्य कारणी की बैठक होगी डाक्टर  संध्या भटनागर Uttarakhand State IMA के अध्यक्ष का काययभार सँभालेंगी । कार्यक्रम  में एक स्माररका ANASTMOSIS का विमोचन भी किया जाएगा

इस उत्तराकॉन के प्रबंधन के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया है अरुण कुमार अध्यक्ष होंगे और सचिव डॉ. -सुधीर चौधरी चौधरी हैंi रूड़की IMA  के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण गोठी एवं सचिव अजय पवार. के तत्वावधान में  इस आयोजन समिति का गठन कर लिया गया है. और 3 दिसंबर Advances In Robotic Surgery के साथ ही Uttaracon 2023 संपन्न हो जाएगी  .

Report By : महेश मिश्रा (देशहित न्यूज)
कानूनी & राजनीतिक विश्लेषक पत्रकार (अधिवक्ता)

News
More stories
भारत आकर झूठ बोल रही अंजू ? जानें इंटरव्यू में क्या-क्या बताया
%d bloggers like this: