Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

‘कपड़े उतारना’ भी बलात्कार का हिस्सा: मेघालय उच्च न्यायालय

17 Mar, 2022
Employee
Share on :

मेघालय उच्च न्यायालय ने कहा कि अंडरवियर पर भी यौन हमला बलात्कार की श्रेणी में आएगा और आरोपी पर IPC की धारा 375 (B) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

नई दिल्ली: चीफ जस्टिस संजीव बनर्जी और जस्टिस डब्ल्यू डिएंगदोह की बेंच ने 10 साल की बच्ची के बलात्कार से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए निचली अदालत के उस आदेश को बरकरार रखा, जिसमें आरोपी को दोषी ठहराया गया था।

बता दें, घटना 23 सितंबर 2006 की है जब न्यायाधीशों ने कहा कि एक हफ्ते बाद मेडिकल जांच के दौरान भी लड़की के गुप्तांगों में दर्द था और उसके पास यौन संबंध बनाने के पर्याप्त सबूत हैं, हालांकि आरोपी ने दावा किया कि उसने उसके नीचे के कपड़े नहीं उतारे।

इसे भी पढ़ें – Pre-Holi Hair Care: होली पर बाल ना हो जाएं खराब, रंग खेलने से पहले जरूर करें ये 5 काम

31 अक्टूबर, 2018 को, एक निचली अदालत ने उस व्यक्ति को दोषी ठहराया और उसे 10 साल जेल की सजा सुनाई और 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

दोषी ने आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती देते हुए कहा कि अगर लड़की के अंडरवियर नहीं निकाले गए तो उस पर बलात्कार का आरोप नहीं लगाया जा सकता।

हालाँकि, उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि पीड़िता ने दावा किया कि उसे उस समय कोई दर्द महसूस नहीं हुआ, लेकिन उसने दर्द की शिकायत की जब 1 अक्टूबर 2006 को उसकी चिकित्सकीय जांच की गई और मेडिकल रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि भी की थी।

News
More stories
जाने कश्मीरी पंडितो का नरसंहार करने वाला हैवान, कौन है “बिट्टा कराटे उर्फ़ फारूक अहमद डार”