हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सफल बनाने के लिए, अधिकारियों ने लिया प्रशिक्षण

10 Sep, 2022
Head office
Share on :

हरिद्वार : त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादनार्थ, की जा रही तैयारियों के क्रम में शनिवार को बीएचईएल, रानीपुर के कंवेंशन हॉल में पीठासीन अधिकारियों तथा आईआईटी रूड़की के कन्वेंशन हॉल में मतदान अधिकारियों के लिये प्रथम सामान्य प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) बीर सिंह बुदियाल अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पी0एल0 शाह ने बीएचईएल, रानीपुर एवं आईआईटी रूड़की के कन्वेंशन हॉल में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का निरीक्षण किया तथा दिशा-निर्देश दिये।
प्रशिक्षण के दौरान निर्वाचन संचालन के लिये विधिक/प्रशासनिक व्यवस्था, पंचायत निर्वाचन से सम्बन्धित निर्देश, पीठासीन अधिकारी के क्या-क्या कर्तव्य हैं, मतदान दल का प्रशिक्षण, मतदान सामग्री की व्यवस्था, मतदान स्थल की स्थापना, मतदान स्थल में प्रवेश पर नियंत्रण तथा उसके आसपास की व्यवस्था, मतपेटी तैयार करना आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी कार्मिकों को दी गयी।

अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) बीर सिंह बुदियाल ने कार्मिकों के प्रशिक्षण के सम्बन्ध में जानकारी देते हुये बताया कि बीएचईएल, रानीपुर के कन्वेंशन हॉल में आयोजित आज के प्रशिक्षण में 912 कार्मिकों के सापेक्ष 889 कार्मिक प्रशिक्षण हेतु उपस्थित हुये 43 कार्मिक अनुपस्थित रहे। साथ ही आई०आई०टी० रुड़की सभागार में आयोजित प्रशिक्षण में 1047 कार्मिकों के सापेक्ष 1007 कार्मिक उपस्थित हुये तथा 40 कार्मिक अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि अनुपस्थित पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कार्मिकों को सूचीबद्ध करते हुये नोटिस निर्गत करने की कार्यवाही की जा रही है।

बीर सिंह बुदियाल ने आज के प्रशिक्षण में अनुपस्थित पीठासीन एवं मतदान कार्मिकों को हिदायत दी है कि वे दिनांक 11.09.2022 को होने वाले पीठासीन एवं मतदान कार्मिक प्रशिक्षण में नियत स्थान एवं समय पर प्रतिभाग करते हुये प्रशिक्षण लेना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

इस अवसर पर परियोजना निदेशक विक्रम सिंह, डी0पी0आर0ओ0 अतुल प्रताप सिंह, रेड क्रॉस सचिव नरेश चौधरी, सहायक परियोजना निदेशक सुश्री नलनीत घिल्डियाल, जिला शिक्षा अधिकारी(बेसिक) एस0पी0 सेमवाल सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

News
More stories
उर्वशी रौतेला ने शेयर किया पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह का विडियो, यूजर्स ने लव ट्रायंगल को लेकर किया ट्रोल
%d bloggers like this: