टीएमसी नेता कीर्ति आजाद ने पीएम मोदी की ड्रैस का उड़ाया मजाक, कहा- ‘न नर है न ही है ये नारी, केवल है ये फैशन का पुजारी’।

22 Dec, 2022
Deepa Rawat
Share on :

26 साल तक भारतीय जनता पार्टी में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने पार्टी से किनारा कर लिया था। वह करीब तीन साल पहले भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पिछले साल नवंबर में कांग्रेस का दामन छोड़कर कीर्ति आजाद टीएमसी में शामिल हुए थे। 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को मेघालय के दौरे पर गए थे। वहां पीएम ने वहां की परंपरागत वेशभूषा पहनी थी। इस वेशभूषा को लेकर टीएमसी नेता और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने पीएम मोदी पर एक बहुत ही अजीबो – गरीब बयान दिया है। उनके इस बयान को असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे मेघालय के लोगों का अपमान बताया है। बता दें, यह पहली बार नहीं है। जब पीएम मोदी का मजाक बनाया गया है। इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी का मजाक उड़ाते हुए इसकी तुलना भारत की जीडीपी के साल 2017 से 20 तक के आंकड़ों से कर दी थी।

ये भी पढ़े: ओमिक्रॉन का BF.7 वेरियंट से चीन में खौफ, गुजरात और ओडिशा में मिले BF.7 वेरियंट के मामले…

टीएमसी नेता ने अजीबो- गरीब ट्वीट करते हुए लिखा….

File Photo

पीएम मोदी की मेघालय में पहनी गई वेशभूषा को लेकर टीएमसी नेता ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘न नर है न ही है ये नारी, केवल है ये फैशन का पुजारी’।

असम के सीएम ने कीर्ति आजाद के ट्वीट को बताया असम का अपमान

Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कीर्ति आजाद के पीएम पर किए गए ट्वीट को मेघालय की संस्कृति का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि ये देखकर दुख होता है कि कैसे मेघालय की संस्कृति और आदिवासी वेशभूषा का मजाक उड़ाया जा रहा है। टीएमसी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वो कीर्ति आजाद के विचारों से सहमत हैं।

मैंने किसी का अपमान नहीं किया – कीर्ति आजाद

कीर्ति आजाद ने निलंबन पर PM से मांगा जवाब, कहा- शाम तक दूंगा पार्टी के  नोटिस का जवाब - kirti azad suspension shatrughan sinha next asks digvijay  singh - AajTak

TMC leader and former cricketer Kirti Azad

वहीं, विवाद होने के बाद टीएमसी नेता ने सफाई दी है। कीर्ति आजाद ने कहा कि मैंने मेघालय की परंपरागत वेशभूषा का अपमान नहीं किया है।

कौन है कीर्ति आजाद ?

26 साल तक भारतीय जनता पार्टी में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने पार्टी से किनारा कर लिया था। वह करीब तीन साल पहले भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। क्रिकेटर से नेता बने पूर्व सांसद कीर्ति आजाद को तृणमूल कांग्रेस ने गोवा का नया अध्यक्ष बनाया था। कीर्ति बिहार के कद्दावर नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं। वे दिल्ली से एक बार विधायक और दरभंगा से तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। पूर्व कांग्रेस नेता रह चुके कीर्ति आजाद पिछले साल नवंबर में कांग्रेस का दामन छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए थे। 

शशि थरुर ने उड़ाया था पीएम मोदी की दाढ़ी का मजाक

शशि थरूर को 'गढ़' में ही नहीं मिल रहा सपोर्ट, केरल कांग्रेस के नेता बोले-  राहुल गांधी बनें पार्टी अध्यक्ष - congress president election shashi tharoor  not getting support ...
Congress leader Shashi Tharoor

पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी का मजाक उड़ाते हुए इसकी तुलना भारत की जीडीपी के साल 2017 से 20 तक के आंकड़ों से कर दी थी। ट्वीट पर बवाल मच गया था और फिर केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन के साथ ट्विटर पर थरूर की रोमांचक बहस शुरु हो गई थी। बता दें, शशि थरूर ने ट्‍विटर पर एक मीम साझा किया था। इसमें उनकी दाढ़ी अलग-अलग साइज में दिख रही थी। एक ग्राफिक्स के साथ यह ट्वीट किया गया था। ग्राफिक्स में दिखाया गया था कि साल 2017-18 की चौथी तिमाही में भारत की जीडीपी 8.1 फीसदी थी, जो कि 2019-20 की दूसरी तिमाही में गिरकर 4.5 रह गई है। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने लिखा है, ‘इसे कहते हैं ग्राफिक्स इलेस्ट्रेशन के मायने।’

File Photo

Edit By Deshhit News

News
More stories
ओमिक्रॉन का BF.7 वेरियंट से चीन में खौफ, गुजरात और ओडिशा में मिले BF.7 वेरियंट के मामले...
%d bloggers like this: