Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में गहरी खाई में गिरने से तीन जवान हुए शहीद, शहीदों में जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर भी शामिल।

11 Jan, 2023
komal verma
Share on :

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में एक बेहद दुखद हादसा हो गया है। यहां पर गहरी खाई में गिरने से भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ, जब जवान एलओसी के पास गश्त कर रहे थे। जेसीओ और दो अन्य रैंक के जवान माछिल सेक्टर में नियमित गश्त पर थे, तभी तीनों खाई में गिर गए। मृतकों में एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर (जेसीओ) भी हैं। “भारतीय सेना ने बुधवार को इस हादसे की जानकारी दी है। सेना ने बताया कि तीनों जवान फिसलकर गहरी खाई में गिर गए थे। ” तीनों जवानों का शव बरामद कर लिया गया है। तीनों जवान डोगरा रेजीमेंट की 14वीं बटालियन के थे।

ये भी पढ़े: बिजी हैं कार्तिक आर्यन और शादी करन जा रही हैं कियारा आण्डवाणी ? इसलिए 2024 में शुरु होगी भूल-भूलैया 3 की शुटिंग।

क्या है हादसे का कारण?

बताया जा रहा है कि सेना के जवान रूटीन गश्त पर थे। सेना के वाहन पर जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) और दो अन्य रैंक (ओआर) के अधिकारी बैठे थे। वाहन बर्फ से ढके रास्ते से गुजर रहा था। अचानक वाहन फिसल गया और सीधा गहरी खाई में जा गिरा। खाई इतनी गहरी थी कि वाहन में बैठे तीनों जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। जवानों के पार्थिव शरीर निकाल लिए गए हैं।

नवंबर में भी कुपवाड़ा में हिमस्खलन की चपेट में आने से हुई थी तीन जवानों की मौत

Avalanche kills three army personnel सेना के तीन जवानों की हिमस्खलन चपेट  में आने से मौत

इससे पहले बीते नवंबर महीने में भी कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में ऐसा ही हादसा हुआ था। जिसमें हिमस्खलन की चपेट में आने से तीन जवान शहीद हुए थे। जानकारी के मुताबिक, अल्मोड़ा चौकी के पास हिमस्खलन की चपेट में आने से 56 आरआर के 3 जवान ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। सभी शवों को निकाल लिया गया था। शहीद हुए जवानों के नाम सौविक हाजरा, मुकेश कुमार और मनोज लक्ष्मण राव था। तीनों शवों को 168 एमएच द्रुगमुल्ला भेजा गया था।

deshhit newsjammu and kashmirJammu and Kashmir ke Kupwara mai gehri khhai mai girne se tin javan hue shahidJammu and Kashmir Latest NewsJammu and Kashmir Updated NewsKupwara mai gehri khai mai girne se tin javan hue shahid

Edit By Deshhit News

News
More stories
बिजी हैं कार्तिक आर्यन और शादी करने जा रही हैं कियारा आण्डवाणी ? इसलिए 2024 में शुरु होगी भूल-भूलैया 3 की शुटिंग।