‘यह मुंबई है, यूपी नहीं’, वायरल वीडियो में लोगों को भड़काने वाला शख्स गिरफ्तार

23 Jan, 2024
Head office
Share on :

मुंबई: दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके में भारी सुरक्षा तैनात की गई है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लोगों को भड़काने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.अबू शेहमा शेख को उनके फेसबुक पोस्ट के संबंध में नया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153 ए, 505 (2) और आईटी अधिनियम की धारा 66 सी के तहत गिरफ्तार किया गया था।अपने वायरल वीडियो में शेख को यह कहते हुए सुना गया, “यह यूपी नहीं है, यह मुंबई है।” इसके बाद वह सांप्रदायिक टिप्पणी करने लगता है जिससे वह मुसीबत में पड़ गया है।

स्थानीय पुलिस, मुंबई पुलिस, पालघर पुलिस, ठाणे ग्रामीण पुलिस, आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स), एमएसएफ (महाराष्ट्र सुरक्षा बल) और एसआरपीएफ को इलाके में तैनात किया गया है।डीसीपी जयंत बजबले ने कहा, “मुंबई से सटे मीरा रोड में दो समुदायों के बीच झड़प के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। अबू शेख नाम के एक शख्स का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह लोगों को भड़काते हुए नजर आया। जिस शख्स ने यह वीडियो पोस्ट किया है। गिरफ्तार कर लिया गया है और मीरा भयंदर पुलिस ने दो दिन की हिरासत मांगी है।” 21 जनवरी की रात मीरा रोड पर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई.मीरा भयंदर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्रीकांत पाठक ने सभी से क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की।

“हम घटना की जांच कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ ही कार्रवाई की जाएगी। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। पुलिस ने समय पर कार्रवाई की है। हम सीसीटीवी फुटेज देखकर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। छोटे-मोटे शरारती तत्व अभी भी हैं।” उपद्रव पैदा करने की कोशिश करें,” उन्होंने कहा।नयानगर में हिंसा को लेकर 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

इस बीच, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के निर्देश पर तेरह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य संदिग्धों की पहचान की जा रही है, उपमुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा, “मीरा के नयानगर इलाके में हुई घटना की पूरी जानकारी- भायंदर को कल रात ही ले जाया गया था। सोमवार सुबह 3.30 बजे तक मैं मीरा-भायंदर पुलिस कमिश्नर से लगातार संपर्क में था। पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में अब तक 13 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर अन्य आरोपियों की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है। महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” पुलिस उपायुक्त जयंत बाजबले के मुताबिक, ”रविवार रात करीब 11 बजे दोनों समुदायों के बीच संघर्ष तब शुरू हुआ, जब हिंदू समुदाय के कुछ लोग मीरा रोड से सटे नया नगर इलाके में 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे.” मुंबई के लिए।”

News
More stories
राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे: द्रविड़
%d bloggers like this: