राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे: द्रविड़

23 Jan, 2024
Head office
Share on :

हैदराबाद : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे।

दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला के दौरान राहुल नामित विकेटकीपर थे, लेकिन अब द्रविड़ ने घरेलू परिस्थितियों के कारण अधिक विशेषज्ञ कीपर की आवश्यकता व्यक्त की और विकेटकीपर की भूमिका के लिए चयन अब केएस भरत और अनकैप्ड ध्रुव जुरेल के बीच होगा।

द्रविड़ को ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने उद्धृत किया, “राहुल इस श्रृंखला में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे और हम चयन में ही इसके बारे में स्पष्ट हैं। हमने दो अन्य विकेटकीपरों को चुना है और जाहिर है कि राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में हमारे लिए शानदार काम किया और श्रृंखला ड्रा कराने में वास्तव में हमारी मदद करने में एक बड़ी भूमिका निभाई। लेकिन पांच टेस्ट मैचों को ध्यान में रखते हुए और इन परिस्थितियों में खेलने पर चयन हमारे पास मौजूद दो अन्य कीपरों के बीच होगा।”

पांच टेस्ट मैचों में बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान नहीं देने के बावजूद, भारत में प्रथम श्रेणी मैचों में विकेटकीपर के रूप में भरत का व्यापक अनुभव, साथ ही अहमदाबाद में भारत ‘ए’ के ​​लिए पहले चार दिवसीय मैच में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उनकी शानदार नाबाद 116 रन की पारी, हैदराबाद टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका के प्रबल दावेदार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की।

भरत ने 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के साथ-साथ जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के विकेटकीपर के रूप में कार्य किया।

News
More stories
असम के मुख्यमंत्री ने पुलिस को ‘भीड़ को उकसाने’ के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज
%d bloggers like this: