आप से समझौते पर पंजाब कांग्रेस में फूट पड़ सकती है

23 Dec, 2023
Head office
Share on :

पंजाब कांग्रेस 2024 के आम चुनाव के लिए इंडिया ब्लॉक के तहत आप के साथ गठबंधन करने को लेकर पार्टी आलाकमान के साथ टकराव की राह पर है।

पार्टी नेता स्वीकार करते हैं कि गठबंधन के खिलाफ अंडरकरंट के परिणामस्वरूप राज्य इकाई में विभाजन हो सकता है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से, दो पूर्व मंत्रियों और कुछ विधायकों सहित लगभग 25 वरिष्ठ नेताओं का एक समूह एक अभियान की अगुवाई करने के लिए बातचीत कर रहा है। गठबंधन के खिलाफ.

मजबूत अंतर्धारा

पार्टी नेता स्वीकार करते हैं कि गठबंधन के खिलाफ अंडरकरंट के परिणामस्वरूप राज्य में विभाजन हो सकता है
दो पूर्व मंत्रियों और कुछ विधायकों सहित लगभग 25 वरिष्ठ नेताओं का एक समूह गठबंधन के खिलाफ अभियान चलाने के लिए बातचीत कर रहा है।
पीपीसीसी प्रमुख अमरिन्दर सिंह राजा वारिंग से जब गठबंधन के खिलाफ राज्य के कुछ नेताओं के बगावती सुर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हर नेता ने अपने निजी विचार व्यक्त किये हैं.

उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से उन्हें पंजाब में आप के साथ किसी भी तरह की बातचीत करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा, ”आलाकमान हमेशा सर्वोच्च होता है और वह हमेशा उसके फैसले का पालन करेगा।” हालांकि, वह नेताओं और जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को दिल्ली तक पहुंचाएंगे।

जिन कांग्रेस नेताओं को पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है या उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है, वे गठबंधन के खिलाफ सबसे मुखर हैं।

विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, जो स्पष्ट रूप से गठबंधन का विरोध कर रहे हैं, ने कहा, “मैंने पार्टी मंच पर गठबंधन बनाने के परिणामों के बारे में बताया है। यह न केवल एक राजनीतिक आत्महत्या होगी बल्कि राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए हानिकारक होगी।”

पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा है कि वह गठबंधन के नाम पर ”आत्महत्या” करने के बजाय लोकसभा चुनाव के दौरान ”घर पर बैठना” पसंद करेंगे।

पूर्व मंत्री प्रगट सिंह, पार्टी कार्यकर्ता और लोग गठबंधन के खिलाफ हैं। “यह दीवार पर लिख रहा है। कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ख्याल रखना होगा. आप भाजपा की बी-टीम है।”

News
More stories
Punjab : उच्च न्यायालय ने डीजीपी (जेल) को पटियाला जेल कैदी द्वारा ‘सेल्फी’ पर हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया
%d bloggers like this: