Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

तस्वीरें खींचने का है शोंक, कैमरे में कैद कीजिए यूपी की धरोहरों की खूबसूरत तस्वीरें और ले जाइये योगी सरकार से पुरस्कार

06 Aug, 2022
Employee
Share on :
Up Cm Yogi Adityanath

Azadi ka Amrit Mahotsav: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यूपी सरकार फोटोग्राफी करने वालो के शौकीनों को इनाम जीतने का मौका दे रही है. फोटोग्राफी प्रतियोगिता सभी आयु-वर्ग के लोगों के लिए आयोजित की जा रही है. इसमें उत्तर प्रदेश राज्य पुरातत्व विभाग की ओर से संरक्षित धरोहरों के फोटोग्राफ्स ही मान्य होंगे.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजस्धानी लखनऊ में एक प्रतियोगिता होने जा रही है जी हाँ, अगर आप प्रोफेशनल फोटोग्राफी के जानकार हैं और पुरातत्व स्थलों और धरोहरों की तस्वीरें खींचने का शौक रखते हैं तो यह अच्छी खबर आपके लिए ही है. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यूपी के पुरातत्व और संस्कृति विभाग की ओर से फोटोग्राफी प्रतियोगिता का अयोजन किया गया है. इसमें उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक महत्व के धरोहरों की बेहतरीन तस्वीरें खींचने वालों के लिए योगी सरकार की ओर से पुरस्कार की भी घोषणा की गई है. इस पुरस्कार में एंट्री भेजने की अंतिम तिथि 15 अगस्त है.

UP CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश राज्य पुरातत्व विभाग के निदेशक की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. बताया गया है कि यह प्रतियोगिता सभी आयु-वर्ग के लोगों के लिए आयोजित की जा रही है.

उत्तर प्रदेश राज्य पुरातत्व विभाग

इसमें उत्तर प्रदेश राज्य पुरातत्व विभाग की ओर से संरक्षित धरोहरों के फोटोग्राफ्स ही मान्य होंगे. एक स्मारक के चार एंगल से फोटोग्राफ्स लेने होंगे. साथ ही फोटोग्राफ्स का रिजोल्यूशन 600 डीपीआई से कम का ना हो. इसके अलावा फोटोग्राफ्स पर किसी प्रकार का वाटरमार्क और नाम नहीं लिखा होना चाहिए. सभी चयनित फोटोग्राफ्स पर विभाग का कॉपीराइट रहेगा.

Azadi ka Amrit Mahotsav 75 years

क्या है पुरस्कार राशि

Azadi ka Amrit Mahotsav 75 years


इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को योगी सरकार की ओर से क्रमश: 10 हजार, 7 हजार और 5 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. इसके अलावा 2-2 हजार रुपये के 2 सांत्वना पुरस्कार भी दिये जाएंगे. अन्य प्रतिभागियों को भी निराश होने की आवश्यक्ता नहीं है. किसी भी स्थान पर ना आने वाले प्रतिभागियों को सरकार की ओर से सहभागिता प्रमाणपत्र दिया जाएगा.

Edited By – Deshhit News

News
More stories
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले CM धामी कई परियोजनाओं पर लगी मुहर