श्रीब्रह्मानंद सरस्वती साधना कुटीर का सातवां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया

29 Nov, 2023
Head office
Share on :

हरिद्वार: उत्तरी हरिद्वार स्थित श्यामलोक कॉलोनी में श्रीब्रह्मानंद सरस्वती साधना कुटीर का सातवां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम में कर्नाटक और देश के कई राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया.


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष (महानिर्वाणी) श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने कहा कि ब्रह्मानंद सरस्वती साधना कुटीर कर्नाटक में शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य कर रहा है. साधना कुटीर के अध्यक्ष स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है. इसी को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार में साधना कुटीर की स्थापना की गई थी. पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी ने कहा कि संतों ने हमेशा ऐसे ही समाज के कल्याण के लिए कार्य किया है.


कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री मंकाल वैद्य ने कहा कि कर्नाटक में शिक्षा के क्षेत्र में खासकर निर्धन और जरूरतमंद बच्चों की निशुल्क पढ़ाई को स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती बढ़-चढ़कर कार्य करते आ रहे हैं. नगर विधायक मदन कौशिक ने कहा कि समाज के उत्थान में संतों की हमेशा से अग्रणी भूमिका रही है. संचालन महामंडलेश्वर

स्वामी आनंदचैतन्य सरस्वती ने किया. इस अवसर अन्तर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के श्रीमहंत विद्यानन्द सरस्वती, महामण्डलेश्वर स्वामी विज्ञानानन्द सरस्वती, महामण्डलेश्वर स्वामी यमुना पुरी, श्रीमहन्त देवानन्द सरस्वती आदि मौजूद रहे.
रैली निकालेंगे लघु व्यापारी


लघु व्यापारियों ने ऑनलाइन शॉपिंग के विरोध में ज्वालापुर स्थित पुल जटवाड़ा के वेंडिंग जोन के प्रांगण में बैठक की. जिसमें आगामी 30 ऑनलाइन शॉपिंग के विरोध में निकाली जाने वाली जन चेतना रैली को सफल बनाने का संकल्प लिया.


लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि ऑनलाइन कारोबार से लघु व्यापारियों को आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऑनलाइन खरीदारी व्यापार के विरोध व हरिद्वार नगर निगम के अन्य क्षेत्रों में वेंडिंग जोन विकसित किए जाने, शहरी क्षेत्र में महिला पिक वेंडिंग जोन बनाए जाने की चार सूत्रीय मांगों को लेकर 30 को लघु व्यापारी रैली निकालेंगे.

News
More stories
चार माह से वेतन नहीं, गिद्दड़बाहा के सफाई कर्मियों ने किया हंगामा
%d bloggers like this: