चार माह से वेतन नहीं, गिद्दड़बाहा के सफाई कर्मियों ने किया हंगामा

29 Nov, 2023
Head office
Share on :

पंजाब : गिद्दड़बाहा के सफाई कर्मचारी संघ ने यहां एसडीएम कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अपने साथ चार ट्रैक्टर-ट्रेलरों में कूड़ा लेकर आए।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि गिद्दड़बाहा में कोई डंपिंग साइट नहीं होने के कारण उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सफाई कर्मचारियों को पिछले चार माह से वेतन भी नहीं मिला है।

गिद्दड़बाहा सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान राजेश कुमार ने कहा, पहले हम गिद्दड़बाहा का कूड़ा मलोट में डंप करते थे लेकिन अब मलोट नगर परिषद ने हमें ऐसा करने से रोक दिया है। गिद्दड़बाहा में पेओरी रोड पर एक कूड़ेदान की जगह थी लेकिन अब उस जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है।

उन्होंने कहा, ”हम एक वास्तविक मांग उठा रहे हैं लेकिन कोई भी इस संबंध में कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। आज इस संबंध में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी और तहसीलदार से आश्वासन मिलने के बाद ही हमने अपना विरोध प्रदर्शन उठाया। हालाँकि, हम कल फिर से एसडीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

कुमार ने कहा कि गिद्दड़बाहा नगर परिषद में लगभग 70 सफाई कर्मचारी काम कर रहे थे, जिन्हें पिछले चार महीनों से वेतन नहीं मिला था।

News
More stories
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी रायपुर में, 1 दिसंबर को खेलेंगे T20 मैच