बिहार: गलवान शहीद के पिता को बेल दिलाने के लिए भाजपा ने सदन में किया जोरों- शोरों से हंगामा।

01 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: बुधावार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन भी सत्र हंगामेदार रहा है। बुधवार को सदन जारी सत्र के दौरान भाजपा विधायकों ने वैशाली में गलवान शहीद के पिता की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाते हुए नीतीश सरकार पर निशाना साधा। नीतीश सरकार पर शहीदों के अपमान का आरोप लगाते हुए बेल पर उतरे और तख्तियां लहराने लगे। इतना ही नहीं भाजपा विधायकों ने टेबल पर चढ़ कर प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। वहीं, कुर्सियों को उठाकर हंगामा शुरू कर दिया। मामले को अनियंत्रित होता देख विधनासभा स्पीकर ने मार्शल बुला लिए, जिसके बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने सदन का बहिष्कार कर दिया।

Bihar Assembly huge uproar by BJP MLA over insult of Galvan Martyr in  Vaishali - गलवान शहीद के अपमान पर बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, BJP  विधायकों ने कुर्सियां उठाईं; टेबल पर

ये भी पढ़े: ये है बॉलीवुड के वो सितारे जिनकी पहली कमाई मात्र 25 से 100 रुपये रही।

गलवान शहीद के पिता के अपमान का क्या है पूरा मामला?

गलवान शहीद के पिता को बिहार पुलिस ने किया गिरफ्तार, लोगों ने लगाया मारपीट  का आरोप; CCTV फुटेज वायरल - Republic Bharat

आपको बता दें कि गलवान घाटी में शहीद हुए सेना के जवान जय किशोर सिंह का परिवार वैशाली जिले के जंहादा इलाके में रहता है। उन्होंने घर के सामने सरकारी जमीन पर शहीद का स्मारक बनाया था। वहीं, गांव के कुछ दलितों ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने का शहीद के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। इसी मामले में एससी-एसटी एक्ट के तहत शहीद के पिता राज कपूर सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे मामले में पीड़ित परिवार का कहना है कि सरकारी अधिकारियों की मौजूदगी में स्मारक बनवाया गया था, लेकिन अब पुलिस वाले उसे हटाने के लिए कह रहे हैं।

दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे जयकिशोर सिंह

बिहार: गलवान में शहीद हुए जवान के स्मारक को लेकर बवाल, पिता गिरफ्तार, पुलिस  पर मारपीट का आरोप - Uproar over memorial of martyred soldier in Galvan  father arrested ntc - AajTak

जयकिशोर सिंह चीन सीमा पर स्थित गलवान घाटी में दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। तब शहीद जयकिशोर सिंह की शहादत पर सरकार के आला अधिकारियों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी थी और अब उनके पिता के साथ पुलिस का अपराधियों सरीखा व्यवहार सामने आया है। जिसके बाद शहीद के पिता के अपमान के मुद्दे को लेकर बीजेपी बिहार विधानसभा में हंगामा कर रही है। बीजेपी ने कहा है कि बिहार के लोग शहीद जयकिशोर सिंह का अपमान नहीं सहेगी।

Bihar Latest NewsBihar NewsBihar updated newsBJPdeshhit news

Edit By Deshhit News

News
More stories
ये है बॉलीवुड के वो सितारे जिनकी पहली कमाई मात्र 25 से 100 रुपये रही।
%d bloggers like this: