सोमवार को राजस्थान में भयंकर हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्राली खाई में गिरी, 8 लोगों की मौत !

30 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: सोमवार को राजस्थान के झुंझुनू में एक बेहद बड़ी दुर्घटना हो गई है। यहां पर एक ट्रैक्टर- ट्राली खाई में जा गिरी। ट्रैक्टर- ट्राली में 50 श्रद्धालु सवार थे। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 34 श्रद्धालु घायल हो गए। मरने वालों में 6 महिलाओं के अलावा 2 बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सभी श्रद्धालु खोह मनसा माता मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे।

ये भी पढ़े: उत्तर – प्रदेश से लव- जिहाद का मामला आया सामने, निकाह करके गर्भवती होने पर खिलाया जहर,’ द केरला स्टोरी’ से की जा रही है तुलना !

मरने वालों में ये लोग हैं शामिल

मरने वालों में राजीवपुरा निवासी कमलेश पत्नी राकेश गुर्जर, सुंदरी देवी पत्नी मंगलचंद, गोठी देवी पत्नी राजू, सुमन पुत्री प्रहलाद, संतोष देवी पत्नी बजरंगलाल निवासी मणकसास, सुनिता पत्नी रोहिताश उदयपुरवाटी शामिल हैं।

अचानक ट्रैक्टर- ट्राली का गियर अटकने से हुआ हादसा

घायलों के मुताबिक, अचानक ट्रैक्टर का गियर अटक गया। इससे ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित हो गई। इससे घबराकर ट्रैक्टर-ट्रॉली का चालक ट्रैक्टर से कूद गया। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली 50 मीटर दूर तक चलकर खाई में जाकर पलट गई। मिली जानकारी के मुताबिक, घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर-ट्रॉली को खाई से बाहर निकाला और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

मनसा माता मंदिर में दुर्गा माता की प्रतिमा स्थापना के लिए गए थे श्रद्धालु

राजस्थान: झुंझुनू में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में गिरी, आठ  की लोगों की मौत - 8 dead several injured after tractor trolley filled with  devotees fell into gorge in ...

बता दें, मनसा माता मंदिर में दुर्गा माता की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसलिए मंदिर में 24 मई से धार्मिक आयोजन चल रहे थे। सोमवार को मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और भोजन प्रसादी का कार्यक्रम था, जिसमें बड़ी संख्या में आस-पास के ग्रामीण इलाकों से लोग आए थे। मनसा माता मंदिर पर मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की ओर से यज्ञ का आयोजन करवाया गया था। हादसे की सूचना मिलते ही मंत्री गुढ़ा तुरंत मौके पर पहुंचे। साथ ही गुढ़ा ने मृतकों के परिवार को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि अपनी तरफ से देने की घोषणा की है।

deshhitnewsRajasthan latest accident newsRajasthan latest newsRajasthan NewsRajasthan updated news
News
More stories
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केन्द्र सरकार की 09 साल की उपलब्धियों को गिनाया I
%d bloggers like this: