Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

ED के अधिकारों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, सोनिया गाँधी के तीसरे दौर की पूछताछ पर कांग्रेस का हंगामा

27 Jul, 2022
Head office
Share on :
SONIYA GANDHI

नेशनल हेराल्ड केस में ED की कार्यवाही के तहत आज सोनिया गाँधी को तीसरे दौर की पूछताछ के लिए फिर से ED दफ्तर बुलाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में साफ़ कह दिया कि ED के अधिकारों को बरक़रार रखा जाएगा जिसमे ED रेड, पूछताछ और गिरफ़्तारी के लिए स्वतंत्र है. आज ED दफ्तर के बाहर कांग्रेस का फिरसे भारी विरोध शुरू हो गया है. मंगलवार को सोनिया गांधी से करीब छह घंटे पूछताछ की गई थी.

नई दिल्ली: आज यानी 27 जुलाई को ED ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी की तीसरे दौर की पूछताछ शुरू हो गया है. बताया जा रहा है की आज ED का बड़ा फैसला सामने आ सकता है. सोनिया गाँधी से ED दफ्तर में पूछताछ शुरू हो चुकी है . कल दूसरे दौर की पूछताछ में लगभग छह घंटे तक सोनिया गाँधी को ED दफ्तर के अंदर रखा गया. सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला सुनाया जा चूका है जिसमे ED के अधिकारों को बरक़रार रखा गया है. देशभर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है.

ED को गिरफ़्तारी का अधिकार

ED को लेकर सुप्र्मी कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है. SC ने ED के अधिकारों को बरक़रार रखा गया है. ED रेड, पूछताछ और गिरफ्तार करने के लिए पूरी तरह आज़ाद है. SC ने जाँच एजेंसी के सारे अधिकारों को वैध बताया है. और तो और मनी लौंडरिंग को एक घोर अपराध भी करार दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तारी के ED के अधिकार को बरकरार रखने का फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने कहा कि ED की गिरफ्तारी की प्रक्रिया मनमानी नहीं है. SC में PMLA के खिलाफ 240 याचिकाएं दर्ज हुईं लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने PMLA एक्ट के तहत ED के अधिकार को करार साबित कर दिया है. इसके साथ यह भी कहा कि अब आरोपी को ECIR देना भी जरूरी नहीं है.

नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन और ED की कर्यवाही के खिलाफ हो रहे हंगामे को लेकर कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा है. सोनिया-राहुल को टारगेट कर उनका कहना है कि ‘ यह सत्याग्रह नहीं बल्कि असत्य के लिए आग्रह है. कांग्रेस केवल एक परिवार को बचाना चाहती है और यह परिवार बवाल मचा कर अपनी करतूतों पर पर्दा डालना चाहता है. यह परिवार खुद को कानून से ऊपर समझता है. आखिर ED की पूछताछ पर इतना बवाल क्यों!’

ED कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल

आज सोनिया गाँधी के तीसरे दौर की पूछताछ में कांग्रेस का पूरे देश में बढ़ता प्रदर्शन देखा जा रहा है. लेकिन आज कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन थोड़ा अलग रूप में नज़र आ रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान इस विरोध मार्च में राहुल गाँधी को कहीं भिनाही देखा गया. इस पर एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा कि राहुल गाँधी संसद पहुंचे हैं और इस आन्दोलन से पूरी तरह जुड़े हुए हैं. कांग्रेस प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार की तानाशाही हमें रोक नहीं पायेगी, जिस तरह से ED का दुरुपयोग हो रहा है उसके खिलाफ आन्दोलन कर रहे हैं. संसद के बाहर कांग्रेस का विरोध लगातार बढ़ता नज़र आ रहा है.

News
More stories
सिंचाई विभाग के अधिकारियों को CM धामी का सख्त निर्देश किसानों के योजनाओं जल्द से जल्द पूरा करो I