पाकिस्तान के पेशावर में हुआ आत्मघाती हमला, 28 लोगों की मौत, मार्च 2022 में हुए अटैक में मारे गए थे 56 लोग।

30 Jan, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पेशावर में सोमवार की दोपहर को एक आत्मघाती हमला हुआ है। इस हादसे में 28 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 143 लोगों की घायल होने की खबर सामने आई है। घायलों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है क्योंकि धमाका इतना जोरदार था कि इमारत का एक हिस्सा ढह गया है और इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि आत्मघाती हमलावर ने जोहर की नमाज के बाद खुद को उड़ा लिया है। यह हमला पुलिस लाइन इलाके में स्थित मस्जिद में हुआ है। हमले के बाद इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। वहीं, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़े: जानिए सबसे बड़ा और छोटा नाम वाला रेलवे स्टेशन कौन- सा है?

मार्च 2022 हमले में मारे गए थे 56 लोग

पाकिस्तान के पेशावर में हमला

आपको बता दें, इससे पहले मार्च 2022 में पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हुआ था। उस हमले में कम से कम 56 लोग मारे गए थे। बताया गया था कि हमलावर ने जुमे की नमाज पढ़ने मस्जिद में जमा हुई भीड़ को निशाना बनाया था। इस घटना में 190 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर आई थी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने की हमले की निंदा

jagran

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने आतंकवादी आत्मघाती हमले की निंदा की। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति भी व्यक्त की। इमरान खान ने कहा कि पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में जोहर की नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।

deshhit newsPakistaanpakistaan ke peshawar mai aatmghati hamle mai hui 25 logo ki maut or 100 log ghayal ho gaye haipakistaan ke peshwar mai march 2022 mai hua aatmghati hamle mai hui thi 56 logo ki maut or 190 log ho gaye the ghayalPakistaan latest NewsPakistaan Updated News

Edit By Deshhit News

https://www.youtube.com/watch?v=WxFqbP_GkAs
News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
%d bloggers like this: