सोनभद्र पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया, 1 करोड़ रुपये कीमत का मादक पदार्थ बरामद!

08 Jun, 2024
Head office
Share on :

सोनभद्र: सोनभद्र पुलिस ने आज एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए भारी मात्रा में गांजा के साथ दो अन्तर्जनपदीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक डीसीएम ट्रक में आम लादकर उसके बीच आम के कैरट में छिपाकर रखे कुल पांच कुन्तल 04 किग्रा मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है।

यूपी की सोनभद्र पुलिस ने आज भारी मात्रा में गांजा के साथ दो अन्तर्जनपदीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने एक डीसीएम ट्रक में आम लादकर उसके बीच आम के कैरट में छिपाकर रखे कुल पांच कुन्तल 04 किग्रा मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है। जिसकी अनुमित कीमत पुलिस ने 01 करोड़ बताई है। आपको बता दे की पुलिस अधीक्षक के निर्देश में यह अभियान चलाया जा रहा है जिसके बाद यह बड़ी सफलता हाथ लगी है।

सोनभद्र पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों के विरुद्ध चल रहे अभियान के क्रम में आज पुलिस व एसओजी सर्विलांस टीम ने अपने प्रभावी आसूचना संजाल के इनपुट से समय रात्रि करीब 21.00 बजे थाना रॉबर्ट्सगंज क्षेत्र के सब्जी मण्डी से 01 डीसीएम ट्रक संख्य़ा UP 70 NT 5080 में आम लादकर उसके बीच आम के कैरट में गांजा छिपाकर उड़ीसा प्रान्त के रायगढ़ा से लोड करके राबर्ट्सगंज के रास्ते प्रयागराज ले जा रहे पांच कुंतल 04 किग्रा गांजा जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ के साथ दो अन्तर्जनपदीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों के ऊपर धारा 8/20/29/60 NDPS Act का अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाई में जुट गई है।

राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस व एसओजी सर्विलांस टीम द्वारा पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में सभी ने अपना नाम सुनील कुमार बिंद पुत्र ओमप्रकाश बिंद निवासी ग्राम मवैया थाना कौंधियारा जिला प्रयागराज, छोटू बिंद उर्फ कमलाकर पुत्र मूलचन्द निवासी अतरसुया थाना बारा जिला प्रयागराज बताया। दोनों ने यह भी बताया कि पुलिस से बचने के लिए उक्त डीसीएम ट्रक में आम लादकर उसके बीच आम के कैरट में गांजा छिपाकर उड़ीसा प्रान्त के रायगढ़ा से लोड करके प्रयागराज ले जा रहे थे। यह गांजा प्रयागराज निवासी नन्हके बनिया का है। हम लोगों को एक चक्कर का अच्छा भाड़ा मिल जाता है इसी लालच में हम लोग मिलकर यह कार्य करते हैं तथा जो रुपये मिलते है हम सभी आपस में बांट लेते हैं।

Vo 03: सोनभद्र पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि राबर्ट्सगंज पुलिस,एसओजी टीम व सर्विलांस की टीम ने चेकिंग के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में एक डीसीएम को पकड़ा चेकिंग में पाया गया कि आम के पत्तियां के बीच में गाजीपुर छुपा के रखा गया था जिसकी कॉल कराई गई तो 5 कुंतल से अधिक गांजा पाया गया उसकी वाहन सहित अनुमानित कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह सभी उड़ीसा से गांजा लेकर प्रयागराज जा रहे थे और वहां पर एक नन्हके नमक बनिया को सौंपना था। लोक सभा का चुनाव होने की वजह से जगह जगह बैरियर लगे थे जिसके वजह से ए लोग रुके थे जैसे चुनाव समाप्त हुआ और बैरियर सभी जगह से हटाए गए तो अपने कार्य को अंजाम देने में जुट गए थे। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

#हैशटैग: #सोनभद्र #पुलिस #गांजा #तस्कर #गिरफ्तार #1करोड़ #मादकपदार्थ #बरामद #अभियान #सफलता

Report – Ganesh Kumar/ Sonbhadra

News
More stories
देहरादून: 355 भारतीय और 39 मित्र राष्ट्रों के कैडेट्स आईएमए से पास आउट, बनेंगे सेना के अफसर