Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

सोनिया गाँधी पर भड़क उठी स्मृति इरानी, राष्ट्रपति पर टिप्पणी को लेकर सवालों के घेरे में फंसे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन

28 Jul, 2022
Head office
Share on :
smriti iraani

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी को लेकर ससंद में आपोसिशन ने काफी विरोध किया है. बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा और सोनिया गाँधी के खिलाफ नारेबाजी की. सांसद में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी कांग्रेस पर भड़क उठी. और तो और स्मृति ईरानी और सोनिया गाँधी के बीच काफी नोकझोक भी देखी गई. इस दौरान सोनिया गाँधी ने स्मृति ईरानी से ‘डोंट टॉक टू मी’ तक कह दिया.

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी को लेकर ससंद में जमकर बहस छिड़ी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी संसद सभा में कांग्रेस पर भड़क उठी और इस बीच उनकी सोनिया गाँधी से काफी नोकझोक भी हो गई. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, ‘मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो वे हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं. मेरे मुंह से ये शब्द बस एक बार निकला है. मुझसे ये चूक हुई है. मेरी ज़बान फिसल गई.’ विपक्षी दल कांग्रेस के खिलाफ काफी विद्रोह करते नज़र आ आ रहे हैं और इस टिपण्णी पर उनके माफ़ी मांगने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसपर सोनिया गाँधी ने जबाव दिया कि अधीर रंजन पहले ही माफ़ी मग चुके हैं.

एक टिपण्णी कर बुरे फंसे अधीर रंजन

दरअसल, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ बोल दिया था. इसे लेकर बीजेपी कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही है. अधीर रंजन ने कहा कि उनसे भूल हो गई. उनकी जुबान फिसल गई थी. बीजेपी इस मामले को बेवजह तूल दे रही है. कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी सांसद प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान सोनिया गाँधी से माफ़ी मंगवाने के नारे भी लग रहे हैं.

सोनिया-स्मृति के बीच नोकझोक

स्मृति ईरानी के शब्दों के बाद सदन में हंगामा हो गया. इस दौरान बीजेपी सांसद सोनिया गांधी पर सीधा निशाना साधा इसी के साथ साथ ‘सोनिय गाँधी माफ़ी मागो’, ‘सोनिया गाँधी इस्तीफा दो’ के नारे लगाये. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली. और तो और सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से Don’t talk to me’ तक कह दिया. सोनिया गाँधी ने संसद में कहा कि ‘इस मामले में अधीर रंजन ने माफी मांग ली है. मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है’. इस पर स्मृति ईरानी ने सोनिया गाँधी से कहा, ”मैं आपकी क्या मदद कर सकती हूं, मैं आपका नाम लिया है.” जिस पर सोनिया गाँधी ने चिल्लाकर कहा ‘don’t talk to me’.

स्मृति का कांग्रेस पर चला तीर

अधीर रंजन चौधरी के माफी मांगने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया, तब से ही कांग्रेस पार्टी नाखुश है. यहाँ तक की कांग्रेस ने उन्हें कठपुतली तक कह दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही कि एक आदिवासी महिला इस देश के राष्ट्रपति पद को सुशोभित करने का काम कर रही हैं. सोनिया गांधी द्वारा नियुक्त नेता सदन अधीर रंजन ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया. और देश की एक आदिवासी बेटी का अपमान हम नहीं सहंगे’.

News
More stories
चाँद पर मानव जीवन मुमकिन, NASA ने चाँद पर खोज निकाली इंसानों के रहने लायक जगह