शाहजहांपुर: 7 दिनों से बिजली गुल, आक्रोशित आनंदपुरम वासियों ने ईदगाह मार्ग किया जाम

03 Jun, 2024
Head office
Share on :

शाहजहांपुर: महानगर के वार्ड 49 आनंदपुरम में पिछले 7 दिनों से बिजली गुल होने के कारण लोगों का धैर्य टूट गया। आज सुबह लोगों ने सड़क पर उतरकर ईदगाह मार्ग पर पड़ने वाले लोहारो वाले चौराहे को जाम कर दिया और प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों ने ककरा पावर हाउस के संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की मांग की।

भीषण गर्मी में बिजली की किल्लत:

गर्मी के इस विकट दौर में बिजली गुल होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों की पढ़ाई, घरों का कामकाज, और व्यापारिक गतिविधियां सभी बाधित हो रही हैं। लोगों का आक्रोश इस बात को लेकर भी है कि 7 दिनों से लगातार समस्या होने के बावजूद विद्युत विभाग द्वारा कोई ठोस समाधान नहीं किया गया है।

पार्षदों ने उठाई आवाज:

ककरा पावर हाउस के जेई को बुलाने की मांग करने लगे मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन भीषण गर्मी में भरी धूप में वार्ड 44 आलीजई पार्षद अनूप मौर्य व वार्ड 49 आनंद पुरम की पार्षद निर्मला देवी के पौत्र अनमोल शुक्ला के नेतृत्व में सुबह 11 बजे से धरने पर डटे है लेकिन विद्युत विभाग की हठधर्मिता देखिए समस्या का समाधान तो दूर लगभग 4 घंटे बीत जाने पर भी किसी आकर बात करना भी उचित नहीं समझा आपको बताते चले की महानगर के ककरा पावर हाउस से आनंद पुरम व आलीजई में विद्युत सप्लाई दी जाती है पिछले 7 दिनों से आधे से अधिक आनंद पुरम में विद्युत व्यवस्था खराब होने के कारण विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है.

मांगें और धरने का संकल्प:

धरना देने वाले पार्षद पौत्र अनमोल शुक्ला ने बताया की ककरा के अवर अभियंता से जब भी बात की जाती है कोई संतोष जनक उत्तर न देते हुए अभद्रता करते है पिछले सात दिनों से हम लोग भीषण गर्मी में परेशान है लेकिन विद्युत विभाग विद्युत व्यवस्था सुचारू नही कर पा रहा है इसी तरह अलीजई के पार्षद अनूप मौर्य ने बताया की जिस दिन से आंधी आई उस दिन से उनके वार्ड की विद्युत व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है दो घंटे कटौती की जा रही है अवर अभियंता से बात करने पर उनके द्वारा समस्या का समाधान कराने के बजाए अभद्रता की जाती है


धरने पर बैठे लोगो ने बताया की उनकी पहली मांग क्षेत्र की विद्युत व्यव्स्था सुचारू लिए जाना है और दूसरी ककरा पावर हाउस पर कई वर्षो से तैनात जेई को तत्काल निलंबित किया जाए। साथ ही कहा जब तक हमारी सभी मांगे पूरी नहीं होती हम लोग धरने से नही हटेंगे I

रिपोर्ट अंकित शर्मा
शाहजहांपुर

News
More stories
हाईटेंशन तार गिरने से बाल-बाल बचे लोग, हाईवे पर मचा हड़कंप