हाईटेंशन तार गिरने से बाल-बाल बचे लोग, हाईवे पर मचा हड़कंप

03 Jun, 2024
Head office
Share on :

माधोगंज, 3 जून: सोमवार सुबह करीब 8 बजे माधोगंज कस्बे से बिलग्राम जाने वाले बिल्हौर-कटरा हाइवे पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हाईवे किनारे लगे एक पेड़ की डाल टूटकर हाईटेंशन तार पर गिर गई, जिससे तार सहित एक बिजली का खंभा सड़क पर गिर गया। घटनास्थल पर उस समय मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

द्युत तार सड़क पर गिरा घटना होते समय हाईवे से निकल रहे वाहन सवार लोगों में अफरा तफरी मच गई एक घण्टे तक रही जाम की स्थिति,डर गए राहगीर राहगीरों के लिए काल बनकर गिरे तार, गनीमत रही कि हादसे के वक्त सड़क पर वाहनों की आवाजाही कम थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

बाइट – विधुत कर्मचारी

माधोगंज कस्बे से बिलग्राम जाने वाले बिल्हौर-कटरा हाइवे मार्ग पर सोमवार को करीब आठ बजे पेड़ की डाल हाईटेंशन तार पर गिर गई। जिससे एक खम्भा सहित विद्युत तार सड़क पर गिर गया। घटना होते समय हाईवे से निकल रहे वाहन सवार लोगों में अफरा तफरी मच गई। पास के रूदामऊ रेलवे क्रासिंग के दोनों ओर भीषण जाम लग गई।

उधर सूचना पर पहुंची पुलिस व विद्युत विभाग के कर्मियों ने करीब 100मीटर हाईटेंशन तार को सड़क से हटवाकर जाम को खुलवाया। राहगीरों ने बताया कि जब पेड़ की डाल तार पर गिरी तो उस समय तार में करंट दौड़ रहा था। रेलवे की पटरियों पर कोई नही था वहीं वाहनों की कतार सड़क किनारे नही थी नही तो घटना का रूप भयावह हो सकता था। बालामऊ-कानपुर जाने वाली ट्रेन का पटरियों पर न होना भी बेहतर रहा नही तो हाईवे पर वाहन सवारों से लेकर ट्रेन यात्रियों के लिए गिरे हुए हाईटेंशन तार जानलेवा साबित हो सकते थे।

हाईवे किनारे दुकानदारों ने बताया कि उनकी दुकानों पर आने वाले ग्राहक भी हादसे से बच गए। घटना के समय तार से निकली चिंगारियों को देखकर सभी की सांसें थम से गईं। हालांकि,पुलिस टीम व विद्युत विभाग कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद राहगीरों ने जाम खुलने के बाद राहत की सांस ली।

News
More stories
PM मोदी की जीत के लिए मुस्लिम महिलाओं ने मांगी दुआ कहा BJP के शासनकाल में महिलाएं सुरक्षित.