वरिष्ठ अधिवक्ता रेनू डी सिंह ने इक्फाई लॉ स्कूल के छात्रों को किया संबोधित

05 Aug, 2023
Head office
Share on :

देहरादून : वरिष्ठ अधिवक्ता एवं जानी-मानी महिला- अधिकार सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट रेनू डे सिंह ने इक्फाई विश्वविद्यालय देहरादून के लॉ स्कूल में छात्रों को संबोधित किया एवं उन्हें मानव अधिकार तथा महिला अधिकारों के क्षेत्र में जागरूक किया।

विदित हो कि इक्फाई विश्वविद्यालय में इक्फाई स्कूल में दाखिला लेने वाले नए छात्रों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम चल रहा है जिसके अंतर्गत उन्हें विश्वविद्यालयी व्यवस्था के साथ-साथ विधिक क्षेत्रों में जागरूक करने के लिए अतिथियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :- इक्फ़ाई लॉ स्कूल देहरादून ने स्कूली बच्चों को दी कानूनी जागरूकता

इसी श्रंखला में समाधान महिला हेल्पलाइन की संस्थापक एवं महिला अधिकारों की जानी मानी अधिवक्ता रेनू डी सिंह को आमंत्रित किया गया था।

यह भी पढ़े ;- मुख्यमंत्री धामी ने PM मोदी को स्थानीय भांग के रेशे की शॉल बेडू के उत्पाद तथा नंदादेवी राजजात की परम्परागत वाद्ययंत्रो ढोल, दमाऊं, रंणसिंघा युक्त प्रतिकृति भी भेंट की।

छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विधि के क्षेत्र में करियर बनाने वाले छात्रों को देश संविधान एवं अपनी संस्कृति में पूर्ण निष्ठा होनी चाहिए तथा उन्हें संवैधानिक एकता में पूर्ण विश्वास भी होना चाहिए ताकि उन्हें कोई धर्म- जाति के आधार पर विभाजित ना कर पाए।

बतौर रेनू डी सिंह छात्राओं को अपने अधिकारों के प्रति पूर्ण रूप से सजग होना चाहिए और यदि वह किसी भी तरीके के अपराध का यदि सामना करती हैं तो उन्हें उसके खिलाफ खुलकर आवाज उठानी चाहिए एवं स्वयं ही आगे आना चाहिए। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई जिसमें विधि स्कूल के डीन प्रोफेसर डॉक्टर तपन कुमार चंदोला एवं एसोसिएट डीन डॉक्टर मोनिका खारोला भी मौजूद रहे।

डॉक्टर मोनिका खारोला ने वेलकम नोट प्रस्तुत किया तत्पश्चात मुख्य अतिथि को मंच पर संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया, कार्यक्रम के अंत में प्रोफेसर बोधिसत्व आचार्य ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रेषित किया। अधिवक्ता रेनू डी सिंह के संबोधन के पश्चात छात्रों में खासा उत्साह भी दिखाई पड़ा एवं उन्होंने मुख्य अतिथि के साथ वार्तालाप भी किया।

इक्फाई लॉ स्कूल के डीन प्रोफेसर डॉक्टर तपन कुमार चंदोला ने कार्यक्रम की सराहना की एवं ऐसे उत्साहवर्धक तथा जागरूकता देने वाले संबोधन को छात्रों के लिए आवश्यक माना।

बताते चलें कि इस कार्यक्रम की श्रंखला में पूर्व में नैनीताल उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार एवं पूर्व जज वीरेंद्र महेश्वरी जी को आमंत्रित किया गया था और उनके द्वारा भी छात्रों का उत्साहवर्धन एवं ज्ञान वर्धन किया गया। इस कार्यक्रम में लॉ विभाग के एकेडमिक कोऑर्डिनेटर एवं एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर आशीष सिंघल भी मौजूद रहे।

TAGS: Uttrakhand , Dehradun , latest news uttrakhand , इक्फाई विश्वविद्यालय देहरादून ,

ICFAI University Dehradun
News
More stories
हरियाणा के नूंह में स्थिति नियंत्रण में: सीआरपीएफ महानिरीक्षक