चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कैमरून बैनक्रॉफ्ट को टेस्ट टीम से बाहर किया

10 Jan, 2024
Head office
Share on :

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने 2018 गेंद-छेड़छाड़ कांड के कारण कैमरून बैनक्रॉफ्ट को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने की किसी भी अटकल से इनकार किया। बैनक्रॉफ्ट को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 13 खिलाड़ियों वाली टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल सकी।
बैनक्रॉफ्ट शेफ़ील्ड शील्ड में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और इस सीज़न में भी, वह वर्तमान में 512 रनों के साथ चार्ट में शीर्ष पर हैं।
2018 के सैंडपेपर घोटाले के बाद, बैनक्रॉफ्ट ने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में भाग लिया।
ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से जब बेली से बैनक्रॉफ्ट की अनदेखी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “स्पष्ट रूप से, नहीं। मैंने कई मौकों पर कैमरन के साथ इसे साझा किया है। पैनल के नजरिए से किसी भी स्तर पर इस पर चर्चा नहीं की गई है। यह पूरी तरह से एक क्रिकेट निर्णय है।” ।”

“टीम का कोई भी सदस्य ऐसा नहीं है जिसे कैम खेलने से कोई समस्या हो, हमें निश्चित रूप से इससे कोई समस्या नहीं है। अगर लोग इसे एक कारण के रूप में देख रहे हैं तो मुझे निराशा होगी। मैं बस इतना कर सकता हूं कि दोहराता हूं बेली ने कहा, आपके और कैम के लिए ऐसा मामला नहीं है; ऐसा कभी नहीं हुआ है और न ही कभी होगा।
बैनक्रॉफ्ट से पहले मैथ्यू रेनशॉ को मंजूरी दी गई। बेली ने स्वीकार किया कि 31 वर्षीय खिलाड़ी ने टीम में अपने प्रवेश के लिए मजबूत दावा पेश किया है, लेकिन वे रेनशॉ को अगले बल्लेबाज के रूप में देखते हैं।

“पिछले कुछ वर्षों में कैम का रिकॉर्ड अभूतपूर्व रहा है और इसने इस निर्णय को वास्तव में चुनौतीपूर्ण बना दिया है, एक लाइन-बॉल कॉल। वह दरवाजा पीट रहा है। सोचिए कि कई खिलाड़ी हैं जो दरवाजा पीट रहे हैं और यह बहुत अच्छा है,” बेली ने कहा.
“मैट रेनशॉ और कैमरून ग्रीन जितने उत्साहित हैं, आप जानते हैं कि सिक्के के दूसरी तरफ हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो टूटे हुए होते हैं और जो अपनी कमर कस लेते हैं। वे सभी लोग जानते हैं कि उस टेस्ट टीम का हिस्सा बनना कैसा होता है, सभी उनमें से लोग वहां वापस आने का प्रयास कर रहे हैं…और आगे भी अवसर होंगे,” बेली ने कहा।
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क।

News
More stories
Jharkhand : नितेश कुमार आत्महत्या मामले में लालपुर चौक पर परिजनों का प्रदर्शन जारी
%d bloggers like this: