हल्द्वानी हमले के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

लखनऊ: उत्तराखंड के हल्द्वानी में सरकारी भूमि पर बने अवैध मदरसे व नमाज स्थल ध्वस्त किए जाने के विरोध में हुए उपद्रव के बाद प्रदेश में पूरी सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान सभी जिलों में अतिरिक्त मुस्तैदी बरते जाने के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। विशेषकर उत्तराखंड की सीमा से जुड़े व उसके आसपास के जिलों में गुरुवार रात से ही पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

हल्द्वानी को देखकर सोशल मीडिया सेल भी अलर्ट
डीजीपी प्रशांत कुमार का कहना है कि सभी जिलों में कड़े सुरक्षा प्रबंध हैं। हल्द्वानी की घटना के बाद प्रदेश में सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट किया गया है। डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल से लेकर सभी जिला इकाईयों को किसी भी आपत्तिजनक अथवा भ्रामक पोस्ट का तत्काल खंडन करने के साथ ही गड़बड़ी करने वाले के विरुद्ध विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

ज्ञानवापी को लेकर भी अलर्ट
प्रदेश में ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर पूर्व में सभी जिलों में सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए गए थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पेट्रोलिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया गया है। पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।

हल्द्वानी में क्या हुआ
उत्तराखंड के हल्द्वानी के चर्चित बनभूलपुरा में सरकारी भूमि पर बने अवैध मदरसा व नमाज स्थल को ध्वस्त करने गई पुलिस, प्रशासन व नगर निगम की टीम पर समुदाय व‍िशेष के लोगों ने पथराव कर दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में आग लगा दी। वहां खड़े पुलिस व मीडियाकर्मियों के दर्जनों वाहन पेट्रोल बम से जला डाले। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह थाने से भागकर जान बचाई। इस पूरे बवाल में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है और सौ से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं।

News
More stories
UP : मौनी अमावस्या पर प्रयागराज के संगम घाट पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की, पवित्र डुबकी लगाई
%d bloggers like this: