समाजवादी पार्टी ने लखनऊ लोकसभा सीट से रविदास मेहरोत्रा को अपना उम्मीदवार तय किया

24 Jan, 2024
Head office
Share on :

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में लखनऊ निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के रूप में अनुभवी पार्टी नेता रविदास मेहरोत्रा को अंतिम रूप दिया है, पार्टी सूत्रों ने कहा। वर्तमान में रविदास मल्होत्रा लखनऊ मध्य से सपा विधायक हैं। मेहरोत्रा ने बीजेपी के रजनीश कुमार गुप्ता को करीब 11 हजार वोटों से हराकर सीट जीती है.
मेहरोत्रा ने 2012 में भाजपा के सुरेश कुमार श्रीवास्तव को हराकर जीत हासिल की थी और तत्कालीन सपा सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया था।

हालाँकि, वह 2017 में भाजपा के ब्रजेश पाठक से लगभग 5,000 वोटों के अंतर से हार गए।
इससे पहले, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की बातचीत में जीत के कारक पर जोर दिया है और विश्वास जताया है कि भविष्य की बातचीत में समझौते पर मुहर लगाने का रास्ता निकाला जाएगा।
इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में सामूहिक रूप से भाजपा से मुकाबला करने के लक्ष्य के लिए उत्तर प्रदेश में सीट-बंटवारे की बातचीत भारतीय ब्लॉक पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण है।
अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी शामिल थे. उन्होंने कहा कि सीटों पर फैसले के लिए जीतने की क्षमता एक प्रमुख मानदंड है।
उन्होंने कहा, “हमारी और आरएलडी के जयंत चौधरी के बीच अच्छी बातचीत हुई। हमारी सात सीटों को लेकर चर्चा हुई… हम कांग्रेस के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। दिल्ली में कई बैठकें हुई हैं। जल्द ही और बैठकें होंगी और कोई रास्ता निकाला जाएगा।” उन्होंने कहा, ”भारत का गठबंधन मजबूत होना चाहिए, सवाल सीटों की संख्या का नहीं बल्कि जीत का है। जीतने की क्षमता के आधार पर हम सब मिलकर निर्णय लेंगे।”

News
More stories
लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर तत्काल लगी रोक
%d bloggers like this: