लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर तत्काल लगी रोक

24 Jan, 2024
Head office
Share on :

लखनऊ। लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. दर्शनार्थियों को लखनऊ से अयोध्या ले जाने वाली बसें अगले आदेश तक रद्द हैं. अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. वहीं ऑनलाइन बुकिंग वाले यात्रियों का पैसा वापस होगा. बसों की यह रोक तभी तक के लिए है जब तक अयोध्या में भीड़ के हालात सामान्य नहीं हो जाते, उसके बाद फिर बस सेवा सामान्य हो जाएगी।

बता दें कि अयोध्या धाम में राम मंदिर में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह है. राम भक्तों की भारी संख्या राम जन्म भूमि के दर्शन के लिए पहुंच रही है और सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी काफी मुश्किलें हो रही हैं. वहीं सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी ने भी नाराजगी जताई है और उन्होंने अयोध्या पहुंचकर अधिकारियों के साथ बैठक भी की. इससे पहले सीएम योगी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का हवाई सर्वेक्षण किया।

अयोध्या में मंगलवार को रामलला के दर्शन के लिए श्रद्घालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हाल ये हो गया कि वहां मौजूद प्रशासन को लोगों को नियंत्रित करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान धक्कामुक्की में कई लोगों को चोट भी लग गई। अयोध्या में भीड़ कम पहुंचे इसे लेकर बाराबंकी में लखनऊ अयोध्या हाईवे रोक दिया गया है। किसी को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इससे हजारों लोग बाराबंकी से लेकर लखनऊ के बीच में फंस गए हैं।

परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने बताया कि अयोध्या जाने वाली सभी मार्ग कि बसों का संचालन बंद किया गया है। लखनऊ अयोध्या हाईवे पर शहर के बाहर चौपुला चौराहे पर जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार, एसपी दिनेश कुमार सिंह समेत कई सीईओ व थाना प्रभारी मौजूद हैं। दोपहर 1:00 बजे के बाद अयोध्या जाने वाली बसों पर भी रोक लगा दी गई है। हाईवे पर चप्पे चप्पे पर निगरानी की जा रही है और संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इस कारण बहराइच हाईवे पर दबाव बढ़ गया है और जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई है।

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी और पूर्व मुख्यमंत्री/राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी शोकाकुल परिवार के साथ शोक संवेदना व्यक्त की।
%d bloggers like this: