Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

सलमान खान ने मनाया आज अपना 57वां बर्थडे, उनके जन्मदिन के अवसर पर जानिए उनके जीवन की मुख्य बातें….

27 Dec, 2022
देशहित
Share on :

शाहरुख खान की शानदार एंट्री का वीडियो सोशल मीडियो पर खूब वायरल हो रहा है और इनके फैंस इस वीडियो को बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के भाईजान आज अपना 57 वां बर्थडे मना रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी सुपरस्टार अपने जन्मदिन को धूम – धाम से धमाकेदार अंदाज में सेलिब्रेट करते हुए दिख रहे हैं। अपने बर्थडे पार्टी को इस बार भी और धमाकेदार बनाने के लिए ग्रैंड पार्टी की। इतना ही नहीं, सलमान खान ने अपने बर्थडे पार्टी को और शानदार बनाने के लिए मीडिया के साथ भी जश्न मनाया। साथ ही पैपराजी को भी फुल स्वैग में पोज दिया और उनके साथ केक भी काटा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है और सलमान खान के फैंस इस वीडियो को बहुत ज्यादा पंसद कर रहे हैं। आपको बता दें कि, सुपरस्टार के बर्थडे पार्टी को और भी शानदार बनाने के लिए शाहरुख खान भी उनके पार्टी में शामिल हुए और जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनांए भी दी।

ये भी पढ़े: टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मामले को भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बताया लव जिहाद का मामला।

सलमान ने अपनी बहन अर्पिता के घर अपने बर्थडे पार्टी का किया सेलेब्रेशन

Salman Khan 57th birthday Bollywood bhaijaan cuts cake with paparazzi Shah  rukh khan attended party | Salman Khan Birthday: 57 के हुए 'भाईजान',  पैपराजी के साथ काटा केक; इन सेलेब्स ने बर्थडे
Salmaan Khan

भाईजान ने अपना जन्मदिन अपने पूरे परिवार के साथ सेलिब्रेट किया। आपको बता दें, कि सलमान खान हर बार अपना बर्थडे पनवेल के फार्म हाउस में मनाते आ रहे हैं, लेकिन इस बार सलमान खान ने अपना बर्थडे अपनी बहन अर्पिता के घर पर ही मनाया है। इस पार्टी को और भी शानदार बनाने के लिए बॉलीवुड के और भी बहुत सारे कलाकारों ने इस पार्टी में आकर इस पार्टी की रौनक और भी बढ़ा दी। आपको बता दें, कि इस पार्टी में कार्तिक आर्यन, रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा, सुनील शेट्टी, सोनाक्षी सिन्हा, सोहेल खान, अरबाज खान, यूलिया वंतूर जैसे कई बड़े बड़े सितारे ने सलमान खान की पार्टी में आकर और भी रौनक बढ़ा दिए।

सलमान खान की बर्थडे पार्टी में शाहरुख खान की शानदार एंट्री

Salman Khan Birthday: 'Arjun' arrived to wish 'Karan' on his birthday, this  video of Shah Rukh-
Shahrukh Khan AND Salmaan Khan

आपको बता दें कि सलमान खान की बर्थडे पार्टी को और भी ग्रेंड बनाने के लिए बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान भी इस पार्टी में शामिल हुए है। शाहरुख खान की एंट्री इतनी शानदार रही कि उनके सारे फैंस बस उनको देखते ही रह गए। शाहरुख खान ने सलमान खान को जन्मदिन की ढेर साारी शुभकामनाए दी। शाहरुख खान की शानदार एंट्री का वीडियो सोशल मीडियो पर खूब वायरल हो रहा है और इनके फैंस इस वीडियो को बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे है।

चलिए जानते हैं सलमान के जन्मोत्सव पर उनके जीवन की मुख्य बातें

सलमान खान का करियर

मैंने प्यार किया' के 25 साल पूरे, रातों रात स्टार बन गए थे सलमान खान -  famous dialogues and unknown facts about salman khan film maine pyar kiya -  AajTak
File Photo

सलमान खान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बीवी हो तो ऐसी (1988) में सहायक भूमिका के साथ की, जिसके बाद मैंने प्यार किया (1989) में एक प्रमुख भूमिका निभाई।

Hum Aapke Hain Koun completes 25 years; Salman Khan, Madhuri Dixit attend  special screening in Mumbai-Entertainment News , Firstpost
File Photo

सलमान खान ने बॉलीवुड में 1990 के दशक में रोमांटिक ड्रामा हम आपके हैं कौन .. सहित कई प्रस्तुतियों में भूमिकाएँ जारी रखीं!

Bollywood: This week that year: Andaz Apna Apna again with Aamir Khan,  Salman Khan, Karisma Kapoor and Raveena Tandon
File Photo

एक्शन कॉमेडी अंदाज अपना अपना (1994), एक्शन थ्रिलर करण अर्जुन (1995), कॉमेडी बीवी नंबर 1 (1999), और पारिवारिक ड्रामा हम साथ-साथ हैं (1999)।

Tiger Zinda Hai | Official Trailer | Salman Khan | Katrina Kaif | Ali Abbas  Zafar - YouTube
File Photo

2000 के दशक में गिरावट की एक संक्षिप्त अवधि के बाद, खान ने 2010 में दबंग (2010), रेडी (2011), एक था टाइगर (2012), किक (2014), सुल्तान जैसी सफल एक्शन फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाकर अधिक स्टारडम हासिल किया। (2016) और टाइगर जिंदा है (2017)।

सलमान खान की लव लाइफ

1999 में, उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को डेट करना शुरू किया था। 2001 में दोनों के अलग होने तक उनके रिश्ते को अक्सर मीडिया में रिपोर्ट किया गया। अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ उनका रिश्ता भारतीय मीडिया में काफी चर्चित विषय था। मार्च 2002 में उनके ब्रेक-अप के बाद, ऐश्वर्या राय ने उन पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि सलमान खान उनके ब्रेक-अप नहीं कर रहे और उन्हें परेशान कर रहे थे। उनके माता-पिता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। ऐश्वर्या और सलमान के बीच मन मुटाव आज भी है और आज भी ये दोनों एक दूसरे के सामने नहीं आते और न ही एक-दूसरे को लेकर बात करते हैं। 

सलमान-ऐश्वर्या की वो 'प्रेम कहानी' जो रह गई अधूरी! – News18 हिंदी
File Photo

सलमान खान ने अभिनेत्री कैटरीना कैफ को डेट करना शुरू कर दिया। वर्षों की अटकलों के बाद, कैटरिना कैफ ने 2011 में एक इंटरव्यू में स्वीकार किया कि वह कई वर्षों से खान के साथ एक गंभीर रिश्ते में थीं, लेकिन यह 2010 में समाप्त हो गया। सलमान संगीता बिजलानी और सोमी अली भी खान के साथ गंभीर संबंधों में थे। 2012 से सलमान खान रोमानियाई अभिनेत्री यूलिया वंतूर के साथ रिश्ते में हैं।

सलमान खान और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट  (Throwback: Salman Khan Love Story)
File Photo

सलमान और शाहरुख खान के झगड़े का सच

Shahrukh Khan Salman Khan Revealed Real Reason Behind Their Fight Read Here  | Shahrukh Khan और Salman Khan के बीच सालों पहले आखिर क्यों हुई थी लड़ाई?  एक्टर्स ने खुद किया था
Shahrukh Khan AND Salmaan Khan

एक समय ऐसा भी था। जब सलमान खान और शाहरुख खान दोनों एक-दूसरे के साथ बात नहीं कर रहे थे और बॉलीवुड उन पर विभाजित था।  2016 के स्टार स्क्रीन अवार्ड्स, यहीं पर सलमान और शाहरुख दोनों ने मंच साझा किया और यहां तक ​​कि मजाक में अपनी बड़ी लड़ाई के बारे में विवरण साझा किया। हमारा विश्वास करो, कारण वह नहीं है जिसकी आपने कल्पना की थी। बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के अनुसार, 2016 के स्टार स्क्रीन अवार्ड्स में शाहरुख खान और सलमान खान दोनों ने सूट पहनकर मंच की शोभा बढ़ाई। एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हुए, SRK ने अपनी लड़ाई के बारे में खोला और कहा, “किसको ये नहीं मालुम है की सलमान और मेरा झगड़ा क्यों हुआ। हमारा झगड़ा बहुत एक छोटी सी बात पे हुआ, की हम दो में से ज्यादा खुश कौन है? (कोई नहीं जानता कि सलमान और मेरे बीच झगड़ा क्यों हुआ था। हम एक बहुत छोटी सी बात पर लड़े थे – हम में से कौन अधिक खुश है?) ”शाहरुख खान ने खुलासा किया कि लड़ाई का कारण वह सलमान खान को शादी के लिए मनाने की कोशिश कर रहा था। बादशाह अभिनेता ने मजाक में कहा, “मैंने उसे कहा की मैं घर जाता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है। बीवी होती है तो मुझे बहुत खुशी होती है। सलमान ने कहा, ‘मैं जब घर जाता हूं, मेरी बीवी नहीं है, इसलिय मुझे उससे और ज्यादा खुशी होती है’ (मैंने उससे कहा कि जब मैं घर जाता हूं और अपनी पत्नी को देखता हूं, तो यह मुझे खुशी देता है। सलमान ने मुझे बताया कि जब वह घर जाता है तो उसे और भी खुशी होती है और उसे पत्नी को देखने की जरूरत नहीं है)। ”

Salman khan shahrukh khan revealed the real reason for the fight | शाहरुख  और सलमान की लड़ाई की वजह बनी शादी, किंग खान ने खुद किया खुलासा | Patrika  News
Shahrukh Khan AND Salmaan Khan

शाहरुख ने कहा, ‘मैंने उससे कहा कि जब मैं घर जाता हूं, मेरी प्यारी लड़की आती है और मेरी गोद में बैठ जाती है, मुझे खुशी देता है। सलमान ने कहा कि जब वह घर जाते हैं, तो उनकी कई प्यारी लड़कियां आती हैं और उनकी गोद में बैठ जाती हैं, जिससे उन्हें और भी खुशी मिलती है। इसी पर हमने लड़ाई लड़ी।

सलमान ख़ान और शाह रुख़ ख़ान ने जब अवॉर्ड शो में बतायी थी अपने बीच हुए झगड़े  की 'असली' वजह - Salman Khan and Shahrukh Khan Revealed the REAL reason  behind their
Shahrukh Khan AND Salmaan Khan

उनकी मजेदार बातचीत से यह भी पता चला कि उनकी ‘लड़ाई’ अंदाज अपना अपना स्टाइल में हुई थी। उन्होंने अपने सेगमेंट का समापन तब किया। जब उन्होंने अपने कपड़े बदलने का फैसला किया। अपनी जैकेट बदलने पर, शाहरुख खान ने सलमान खान से कहा, “मैंने वजन कम किया और तूने हासिल किया है। काफी चरबी चढ़ गई है तुझे।” अपनी लड़ाई के बारे में बात करते हुए, शाहरुख खान और सलमान खान कथित तौर पर 2008 में कैटरीना कैफ के जन्मदिन की पार्टी में झगड़ पड़े। दोनों ने सालों तक एक-दूसरे के साथ बातचीत करने से परहेज किया, लेकिन बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में उनके बीच के मतभेद साफ हो गए।

ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया बीमारी से पीड़ित सलमान

अगस्त 2011 में सलमान खान ने स्वीकार किया कि वह ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया से पीड़ित है, एक चेहरे की तंत्रिका विकार जिसे आमतौर पर “आत्महत्या रोग” के रूप में जाना जाता है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह पिछले सात साल से चुपचाप इससे पीड़ित हैं, लेकिन अब दर्द असहनीय हो गया है। उन्होंने कहा कि इसने उनकी आवाज को भी प्रभावित किया है, जिससे यह बहुत कठोर हो गया है।

Edit By Deshhit News

News
More stories
सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी विंटर लाइन कार्निवल 2022 का किया शुभारंभ।