Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Saharanpur Firecracker Factory Blast: सहारनपुर पटाखा फैक्ट्री में धमाका, मालिक समेत 3 लोगों की मौत, कई मजदूर गायब

08 May, 2022
Employee
Share on :
Saharanpur Firecracker Factory Blast

धमाके के बाद फैक्ट्री में काम करने वाले कई मजदूर गायब हैं, इससे आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

Blast in cracker factory:  सहारनपुर के सरसावा थाना क्षेत्र के सौराना गांव के पास एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ. धमाके की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोग अभी भी गायब हैं जिनकी मलबे में तलाश जारी है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

घटना शनिवार शाम सहारनपुर के सरसावा थाना क्षेत्र के सौराना गांव के पास की है. अंबाला हाइवे पर सरसावा और सौराना के बीच हाईवे पर स्थित किरण फायर वर्क्स के नाम से पटाखा फैक्टरी में बड़ी संख्या में रोजाना की तरह लोग काम कर रहे थे. अचानक फैक्ट्री में धमाका हो गया . इससे पहले कि वहां काम कर रहे मजदूर संभल पाते बारूद ने आग पकड़ ली और इसके बाद वहां काम कर रहे मजदूरों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला.

तेज धमाकों के साथ आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई, जिससे फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई. धमकों की आवाज सुनकर पुलिस और दमकलकर्मियों को भी सूचना कर दी गई. जब तक दमकलकर्मी मौके पर पहुंचते तब तक फैक्ट्री में काम कर रहे कई लोग गंभीर रूप से जल चुके थे. आनन-फानन में घायलों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया. इस धमाके में अब तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है, क्योंकि कई मजदूर अभी भी गायब हैं.

धमाके में फैक्ट्री मालिक की भी मौत

इस फैक्ट्री धमाके में फैक्ट्री स्वामी राहुल के अलावा मजदूर सागर व कार्तिक की मौत हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही आईजी, कमिश्नर, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व एसएसपी सहारनपुर मौके पर पहुंचे. देर रात में भी तलाशी अभियान जारी रहा.  सभी घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज दिलाए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं. जिनकी हालत अधिक गंभीर है उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

News
More stories
हिमाचल विधानसभा के मुख्य द्वार और चारदीवारी पर लगे दिखे खालिस्तानी झंडे, मचा हडकंप