Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

रुदौली : MLA रामचंद्र यादव के प्रचार में अयोध्या के कद्दावर नेता शिवकुमार पाठक व सांसद डॉ महेश शर्मा ने लागए चार चाँद।

20 Feb, 2022
Employee
Share on :

रुदौली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज रविवार को 59 सीटों पर मतदान हुए। जहाँ लोकतंत्र के इस पावन पर्व में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, जिसके बाद उत्तर प्रदेश में अब चौथे चरण का रण छिड़ गया है। इसी कड़ी में रुदौली विधानसभा में MLA रामचंद्र यादव के चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान अयोध्या के कद्दावर नेता शिवकुमार पाठक व सांसद डॉ महेश शर्मा ने रुदौली विधानसभा पहुँचकर बीजेपी MLA रामचंद्र यादव के चुनाव प्रचार में चार चाँद लगा दिए। रुदौली विधानसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास में शिवकुमार पाठक का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. अयोध्या में शिवकुमार पाठक भाजपा का एक प्रमुख चेहरों में से एक माने जाते. साथ ही रुदौली सीट पर पिछले दो बार से भाजपा के राम चंद्र यादव ही जीतते आ रहे हैं और एक बार फिर पार्टी ने उन पर ही दांव खेला है।

भाजपा नेता शिव कुमार पाठक के साथ साथ यूपी के गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद डॉ० महेश शर्मा भी रुदौली सीट पर प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान शिव पाठक और महेश शर्मा ने जनता से संवाद स्थापित कर आगामी चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी राम चंद्र यादव के पक्ष में वोट करने की अपील की. रुदौली विधान सभा सीट पर मतदान रविवार, 27 फरवरी को होने हैं।

इसके बाद सांसद डॉ० महेश शर्मा और भाजपा नेता शिव कुमार पाठक ने रुदौली मां कामाख्या भवानी धाम मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना की।

अयोध्या की रुदौली सीट पर भाजपा मजबूत स्थिति में है और इस चुनाव में भाजपा जीत के हैट्रिक मार सकती है. रुदौली सीट पर सपा, बसपा या कांग्रेस कुछ खास प्रभाव डालते नजर आ नहीं रही है. पिछले बार 2017 में भी भाजपा प्रत्याशी राम चंद्र यादव ने सपा के उम्मीदवार को 31 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर के साथ मात दी थी. इसी के साथ भाजपा एक बार फिर रुदौली सीट को फतह करने के तरफ अग्रसर है.

वहीं 19 फरवरी को डॉ० महेश शर्मा ने रुदौली में एक जनसभा को भी संबोधित किया जिसमें भाजपा नेता शिव कुमार पाठक भी मौजूद थे. सांसद महेश शर्मा ने ट्वीट में लिखा: “विधानसभा रुदौली के सैमसी में भाजपा प्रत्याशी श्री रामचंद्र यादव जी के समर्थन में आयोजित जनसभा में जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह जी की उपस्थिति में उमड़े जन सैलाब से योगी जी और मोदी जी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलने वाली भाजपा को जिताने के लिए अपील की.”

यह भी पढ़े : CM योगी आदित्यनाथ ने हिजाब मामले पर कहा- “मैं किसी पर भगवा नही थोपता”

रुदौली विधानसभा क्षेत्र में कुल तीन लाख से अधिक मतदाता हैं. इस विधानसभा सीट की गिनती उन सीटों में होती है जहां अन्य पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के मतदाताओं की बहुलता है. रुदौली विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम निर्धारित करने में मुस्लिम मतदाता भी निर्णायक भूमिका निभाते हैं।

उत्तर प्रदेश की 403 विधान सभा सीटों पर कुल 7 चरणों में चुनाव होने हैं जिसका परिणाम 10 मार्च को सामने आएगा, तब तक आप इस चुनाव से जुड़ी हर एहम खबर के लिए जुड़े रहें देशहित न्यूज के साथ, धन्यवाद।

News
More stories
पुनीत राजकुमार के ससुर 'रेवंत' का निधन!