Punjab : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवाओं को 518 नौकरी पत्र सौंपे

02 Feb, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को शिक्षा, उच्च शिक्षा, वित्त, जीएडी, सहकारिता, बिजली और अन्य विभागों में युवाओं को 518 नौकरी पत्र सौंपे।

नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए आयोजित एक समारोह के दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने भर्ती प्रक्रिया के लिए एक अचूक तंत्र अपनाया है। उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार के लिए गर्व का क्षण है कि इन युवाओं का चयन योग्यता के आधार पर किया गया है।

यह कहते हुए कि उन्होंने सांसद के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ जोरदार आवाज उठाई थी, सीएम ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद से, उनकी सरकार ने लोगों को धोखा देने वाले ऐसे एजेंटों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। उन्होंने कहा कि ऐसे ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करने के अलावा, राज्य सरकार ने इन संदिग्ध ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक जागरूकता अभियान भी शुरू किया है। भगवंत मान ने यह भी कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए आव्रजन अधिनियम में आवश्यक संशोधन किए गए हैं।

उन्होंने राज्य के युवाओं से संयम बरतने और विभाजनकारी ताकतों के भ्रामक प्रचार से प्रभावित नहीं होने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ये पंजाब विरोधी तत्व राज्य के विकास और प्रगति को पटरी से उतारना चाहते हैं।

सीएम ने घोषणा की कि राज्य सरकार छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद के लिए आठ केंद्र खोलने जा रही है। उन्होंने दावा किया कि ये केंद्र युवाओं को राज्य और देश में प्रतिष्ठित पदों पर पहुंचने के लिए गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।

News
More stories
उज्जैन में व्यापार मेला, इन्वेस्टर्स समिट और विक्रमोत्सव एक मार्च को
%d bloggers like this: