मंत्री आवास के सामने देह व्यापार का हुआ भंडाफोड़ 3 लड़कियां हुई मुक्त, 7 हुए गिरफ्तार !

02 Dec, 2023
Head office
Share on :

लखनऊ : लखनऊ में विभूतिखंड में मंत्री आवास के सामने स्पा की स्थिति में देह व्यापार चल रहा था। उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग के आदेश पर पुलिस ने दो प्लास्टर की मदद से छापा मारा। मास्टर से तीन लड़कियों को मुक्त कराया गया। साथ ही सात लोगों को पकड़ा गया है. इनमें से दो ग्राहक और बाकी स्पा के कर्मचारी नामांकन जा रहे हैं।

राज्य बाल अधिकार आयोग के सदस्य डाॅ. शुचिता चौधरी ने बताया कि दिल्ली के लिबरेशन फाउंडेशन के गवर्नर कुमार सिंह ने बताया था कि विभूतिखंड में एलीगेंट स्पा एंड यूनीसेक्स शोरूम में देह व्यापार चल रहा है। इस पर संयुक्त पुलिस आयुक्त को पत्र में साझीदार सेना को हटा दिया गया था।

आयोग के सदस्यों ने बताया कि 1090 में बैठक कर स्पा में आपरेशन की रणनीति बनाई गई। इसमें यूनिटी चौधरी चौधरी का सहयोग मिला। इसके बाद 36 सिपाहियों की टीमें चली गईं, जिनमें सिविल ड्रैस शामिल थीं। शुक्रवार शाम चार बजे स्पा पर छापा मारा गया। वहां से मस्जिद, सुल्तान और गौरीपुर की एक-एक लड़की को प्रतिष्ठित किया गया। एडीसीपी ईस्ट अली अब्बास ने बताया कि 1956 में यूनिवर्सल देह व्यापार (निवारण) अधिनियम, 1956 की धारा के तहत विभूतिखंड थाने में मामला दर्ज किया गया था।

होटल व्यवसाय फिर से शुरू करें देह व्यापार
ह्यूमन यूनिटी लीव (हम) के संस्थापक निदेशक डॉ. संगीता शर्मा के मुताबिक, लड़कियों ने बातचीत में बताया कि उन्हें डॉक्टरी की नौकरी पर रखा गया था। बाद में देह व्यापार के मसाले में तब्दील हो गया।

मंत्री आवास के पास हो रहा गलत काम
लिबरेशन फाउंडेशन के शेयरों में कहा गया है कि यह स्पा डीलर का ही है कि मंत्री आवास के पास स्पा की स्थिति में यह सब कुछ चल रहा था और किसी को पता भी नहीं चला।

News
More stories
आदित्य एल-1 मिशन को लेकर बड़ा अपडेट, ISRO बोला- चालू हुआ खास डिवाइस
%d bloggers like this: