प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 वीं सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस और 10वीं हाई-स्पीड ट्रेन को दिखाई हरी झंडी।

10 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: आज यानि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद अहमदाबाद में हाई-स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। जानकारी के लिए बता दें, सीएसएमटी -सोलापुर वंदे भारत ट्रेन में कैटरिंग सेवा के बिना एक तरफ का किराया चेयर कार के लिए 1,000 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,015 रुपये होगा, जबकि खानपान के साथ दोनों श्रेणियों का किराया क्रमशः 1,300 रुपये और 2,365 रुपये होगा। सीएसएमटी से साईनगर शिरडी के लिए कैटरिंग सेवा के बिना एक तरफ की यात्रा का टिकट चेयर कार और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए क्रमश: 840 रुपये और 1670 रुपये होगा, जबकि खानपान सेवा के साथ टिकट की कीमत क्रमशः 975 रुपये और 1840 रुपये होगी।

9वीं वंदे भारत ट्रेन होगी मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat: मुंबई से शिरडी और सोलापुर... जानें महाराष्ट्र में वंदे भारत  ट्रेन का रूट, किराया, स्टॉपेज, सब कुछ - vande bharat express mumbai shirdi solapur  train ticket price ...

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन देश की 9वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। नई वर्ल्ड क्लास वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई और सोलापुर के बीच संपर्क को बेहतर करेगी। ये सोलापुर मेंं सिद्धेश्वर, अक्कलकोट, तुलजापुर, सोलापुर के पास पंढरपुर और पुणे के पास आलंदी जैसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों को जोड़ेगी।

10वीं वंदे भारत ट्रेन होगी मुंबई-साईं नगर शिर्डी  

Vande Bharat: मुंबई से शिरडी और सोलापुर... जानें महाराष्ट्र में वंदे भारत  ट्रेन का रूट, किराया, स्टॉपेज, सब कुछ - vande bharat express mumbai shirdi solapur  train ticket price ...

मुंबई-साईं नगर शिर्डी  वंदे भारत ट्रेन 10वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। यह महाराष्ट्र के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों जैसे नासिक, त्र्यंबकेश्वर, साईंनगर से शनि सिंगणापुर के लिए और बेहतर संपर्क मुहैया करेगा। इन दोनों वंदे भारत ट्रेनों की खास बात यह होगी कि दोनों वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों मेंं पार्किंग ब्रेक लगाए गए हैं। जो ट्रेन को ग्रेडिएंट पर लुढ़कने से रोकेंगे।

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन कितने बजे चलेगी?

वंदे भारत एक्सप्रेस से  सीएसएमटी से साईं नगर शिर्डी की 340 किलोमीटर की दूरी लगभग 5.30 घंटे मेंं पूरी की जाएगी। इस दौरान ट्रेन दादर, ठाणे, कसारा, नासिक रोड और साई नगर के बीच रुकेंगी। वहीं, सीएसएमटी से सोलापुर की दूरी 6.30 घंटे मेंं पूरी की जाएगी। इस दौरान ट्रैन दादर, कल्याण, कर्जत, लोनावला, और पुणे के बीच में रुकेंगी।

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन कितने बजे चलेगी?

सीएसएमटी-शिर्डी  वंदे भारत सीएसएमटी से सुबह 6.15 बजे रवाना होकर दोपहर 12.10 बजे साईं नगर शिर्डी  पहुंचेगी। जबकि शिर्डी से वापसी के दौरान वंदे भारत साईं नगर शिर्डी से शाम 5.25  बजे रवाना होकर रात 11.28 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

10th High-Speed ​​Vande Bharat Express9th CSMT-Solapur Vande Bharat Expressdeshhit newsPM ModiPrime Minister Modi

Edit By Deshhit News

News
More stories
सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की वेडिंग फोटोज ने तोड़े लाइक्स के सारे रिकॉर्ड।
%d bloggers like this: