प्रयागराजः ‘इस्लाम के अपमान’ पर लारेब हाशमी ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन, आरोपी पुलिस एनकाउंटर में हुआ घायल

25 Nov, 2023
Head office
Share on :

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि दिनदहाड़े रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात को अंजाम देने में कुछ अपराधी थोड़ी सी भी देर नहीं लगाते हैं. दरअसल शुक्रवार को शहर में चल रही एक इलेक्ट्रिक बस में इंजीनियरिंग के छात्र लारेब हाशमी ने कंडक्टर पर बेरहमी से चापड़ से कई वार किए. जिसे देख बस में सवार सभी यात्रियों की रूह कांप गई. वहीं हमला करने के बाद इंजीनियरिंग का छात्र लारेब हाशमी मौके से फरार हो गया.

दिनदहाड़े हुई इस खौफनाक घटना ने पुलिस प्रशासन की एक्टिविटी पर सवाल उठाए. वहीं घटना की जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन लारेब हाशमी की तलाश में लग गया. यह घटना प्रयागराज शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. घटना के कुछ ही समय बाद लारेब हाशमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी छात्र लारेब हाशमी की निशानदेही पर हथियार बरामद करने के लिए ले जाते समय आरोपी ने पुलिस पर ही हमला कर दिया.

पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

पुलिस टीम पर हमला कर कस्टडी से भागने की कोशिश करते समय लारेब हाशमी पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई. जो उसके पैर में जा लगी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. वहीं घायल बस कंडक्टर का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

हमले के दौरान लगाए विवादित धार्मिक नारे

पुलिस ने जानकारी दी है कि बस में किराए के विवाद को लेकर आरोपी छात्र ने सिटी बस के कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया था. जिसके बाद कंडक्टर को बचाने आए एक अन्य साथी कंडक्टर पर भी लारेब हाशमी ने जानलेवा हमला किया था. वारदात को अंजाम देने के बाद वह हाथ में चापड लेकर भागते हुए नजर आया था. आरोप है कि आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर हमला करने के दौरान विवादित धार्मिक नारा भी लगाया था. उसने हमले के बाद वीडियो बनाया और कहा कि इस्लाम के अपमान पर काफिर कंडक्टर को मार डाला. कोई ये न समझे की हुकूमत मोदी की है, योगी की है. वीडियो में उसने हथियार भी दिखाया. 

आतंकी कनेक्शन को लेकर भी जांच

डीसीपी यमुनानगर अभिनव त्यागी ने बताया कि पुलिस की एक टीम लारेब हाशमी के घर असवा हाजीगंज सोरांव भेजी गई है. पुलिस आरोपी छात्र लारेब हाशमी के परिजनों से पूछताछ करेगी. इसके अलावा पुलिस उसकी गतिविधियों को जानने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में भी पूछताछ करेगी. आरोपी छात्र के शिक्षकों और क्लास के दूसरे बच्चों से भी पूछताछ की जाएगी. उसने हमले के बाद वीडियो बनाकर धार्मिक नारेबाजी की थी. 

उन्होंने कहा कि आरोपी छात्र लारेब हाशमी के आतंकी कनेक्शन को लेकर भी जांच-पड़ताल शुरू हो गई है. वीडियो में उसने धर्म का सहारा लेकर विवादित व भड़काऊ बातें कहीं थी. जिससे उसके जिहादी होने और किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने की भी आशंका जताई जा रही है. 

कंडक्टर की हालत में हो रहा सुधारएसआरएन अस्पताल के आईसीयू में हरिकेश का इलाज चल रहा है. परिजनों के मुताबिक हरिकेश की हालत में सुधार हो रहा है. पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा और मां फूलपती देवी भी अस्पताल में मौजूद हैं. पिता ने शासन और प्रशासन से आरोपी लारेब हाशमी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. गरीब और बेबस पिता ने बेटे के इलाज के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी से न्याय की गुहार भी लगाई है. पिता राम शिरोमणि फूलपुर तहसील के प्रतापपुर के सेमरी गांव के रहने वाले हैं. 

News
More stories
चीन में तेजी से फैल रही रहस्यमयी बीमारी को लेकर भारत में अलर्ट
%d bloggers like this: