प्रशांत विहार हिट एंड रन मामला: कांग्रेस नेता हरिकिशन जिंदल की मौत के आरोपी गिरफ्तार

08 May, 2024
Head office
Share on :

प्रशांत विहार थाना इलाके में बीती 7 अप्रैल की सुबह करीब 6:36 पर प्रशांत विहार थाने में शिकायत दर्ज कराएगी की एक बुजुर्ग को किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी है बुजुर्ग की उम्र करीब 62 साल बताई गई जिसके बाद घायल को रोहिणी के बाबा भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया जांच के दौरान डॉक्टर ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया मामले की जानकारी प्रशांत विहार थाने में दर्ज कराई गई मृतक की पहचान प्रशांत विहार निवासी हरिकिशन जिंदल के रूप में हुई।

मृतक हरिकिशन जिंदल अशोक विहार विधानसभा से विधानसभा प्रत्याशी भी कांग्रेस से रहे हैं

Vio
हिट एंड रन के मामले को देखते हुए प्रशांत विहार थाना एसएचओ व एसीपी के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया गठित टीमों ने मामले की छानबीन में जुटी और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला शुरू किया। हिट एंड रन मामले में सीसीटीवी फुटेज दिल्ली पुलिस के हाथ लगा जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगह छापेमारी की। क्योंकि आरोपी वारदात के बाद लगातार फरार चल रहा था आखिरकार दिल्ली पुलिस की टीम को कामयाबी हासिल हुई और हिट एंड रन मामले में इस्तेमाल सुजुकी ग्रैंड विटारा कार व आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए आरोपों की पहचान चिराग चौधरी के रूप में हुई है।

बाइट गुरु इकबाल सिंह सिद्धू डीसीपी रोहिणी

फिलहाल इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने चिराग चौधरी को कोर्ट में पेश किया है अब आगे की जांच कोर्ट पर निर्धारित रखी जाएगी लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है उन राहगीरों पर जो सड़क किनारे पैदल चलते हैं जिन्हें तेज रफ्तार वाहन अक्सर टक्कर मारकर फरार हो जाते हैं अब ऐसे में माननीय अदालत क्या फैसला इस पर देती है यह भी एक जांच का विषय है।

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
दिल्ली HC ने मनीष सिसौदिया की जमानत याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने के लिए ED, CBI को 4 दिन का और समय दिया