Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर

26 Aug, 2022
Employee
Share on :
PM Modi

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को शीर्ष स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। एक सर्वे के अनुसार उन्‍हें इसमें 75 पीसी रेटिंग मिली है।

नई दिल्ली: भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी भी देश के किसी भी नेता से बहुत अधिक और वह रैंकिंग में लगातार शीर्ष पर बने हुए हैं। अमेरिका स्थित मॉर्निंग कंसल्ट के हालिया सर्वेक्षण में पाया गया है कि नरेंद्र मोदी शीर्ष स्थान पर काबिज हैं और वैश्विक नेता रैंकिंग में भारी अंतर से हावी हैं। जब लोकप्रियता चार्ट की बात आती है तो कोई भी नेता भारतीय प्रधान मंत्री के करीब नहीं आता है। 75% अनुमोदन रेटिंग के साथ, वह भारत की वयस्क आबादी के लिए सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता बने हुए हैं।

अमेरिका स्थित ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर द्वारा किए गए 22 काउंटी लीडर्स सर्वे में से नरेंद्र मोदी को 75% की अप्रूवल रेटिंग प्राप्त है, जो किसी भी नेता द्वारा बेजोड़ उपलब्धि है। यहां तक कि निकटतम प्रतिद्वंद्वी लोपेज़ ओब्रेडोर, मेक्सिको के राष्ट्रपति कम से कम 12% से अधिक के अंतर के साथ अलग हैं। लेटेस्‍ट रेटिंग 17 अगस्त – 23 अगस्त की अवधि से एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं।

लगातार शीर्ष पर बने हुए हैं मोदी

पिछले कुछ वर्षों में सबसे विश्वसनीय सर्वेक्षण एजेंसी मॉर्निंग कंसल्ट ने नरेंद्र मोदी को अपने चार्ट में सबसे ऊपर रखा है। वैश्विक चुनौतियों के बावजूद दुनिया ने कोविड -19 महामारी, वर्तमान रूस-यूक्रेन युद्ध और तेल की कीमतों पर इसके व्यापक प्रभाव सहित देखा, पीएम मोदी वयस्क आबादी की पहली पसंद बने हुए हैं। हालांकि लोकप्रियता का प्रतिशत कुछ हद तक डगमगाया है, लेकिन नंबर वन की स्थिति लगभग स्थिर बनी हुई है।

यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी को सबसे लोकप्रिय नेता चुना गया है। इससे पहले पीएम मोदी मई 2020 में 84% लोकप्रियता के साथ सूची में पहला स्थान हासिल किया था। सितंबर 2021 में, पीएम मोदी को फिर से सबसे चर्चित और लोकप्रिय नेता का दर्जा मिला था। इसी साल 13 से 19 जनवरी में 71% लोगों की पसंद के साथ पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने थे.

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

नरेंद्र मोदी (भारत) – 75%
आंद्रेस मेनुएल लोपेज ओब्राडोर (मैक्सिको) – 63%
एंथोनी अल्बेनेस (ऑस्ट्रेलिया) – 58%
मारियो ड्रैगी (इटली) – 54%
इग्नाज़ियो कैसिस (स्विट्जरलैंड) – 52%
मैग्डेलेना एंडरसन (स्वीडन) – 50%
अलेक्जेंडर डी क्रू (बेल्जियम) – 43%
जायर बोल्सोनारो (ब्राजील) – 42%

News
More stories
CM कैंप कार्यालय के OSD की सड़क हादसे में मौत, सीएम योगी ने जताया दुख