पीएम मोदी का आज और कल मिशन दक्षिण भारत का दौरा, 5 वीं वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

11 Nov, 2022
देशहित
Share on :

देश की सबसे तेज गति से दौड़ने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को सबसे पहले फरवरी 2019 में शुरू किया गया था। पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी जंक्शन से नई दिल्ली के लिए चलाई गई थी।

नई दिल्ली: आज से पीएम मोदी मिशन दक्षिण भारत पर हैं। इसलिए शुक्रवार से पीएम मोदी दक्षिणी राज्यों- कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 2 दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु पहुंचते ही कर्नाटक को दो बड़ी सौगात दी। पीएम ने बेंगलुरु में के.एस.आर. रेलवे स्‍टेशन पर वंदे भारत ट्रेन और भारत गौरव काशी एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। बता दें कि यह देश की 5वीं वंदे भारत ट्रेन है जो चेन्नई-बेंगलुरु-मैसूर रूट पर चलेगी। पीएम इसके बाद एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़े: गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ के कारण गिरी दीवार, घटनास्थल पर पहुंचकर सिसोदियो ने बीजेपी को घेरा

पीएम मोदी का आज का शेड्यूल

पीएम मोदी ने आज 10 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर आगमन किया।

PM Modi in Bengaluru Live: Prime Minister lands in city, Governor Gehlot,  CM Bommai receive him | Deccan Herald
File photo

10:30 बजे पीएम विधानसौदा (विधानसभा) पहुंचे और संत कनकदास और संत वाल्मीकि की प्रतिमाओं को पुष्पांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने संत कवि कनकदास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित की
File photo

पीएम ने 10.52 बजे संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

PM Modi in Bengaluru LIVE: देश को मिली एक और सौगात, PM मोदी ने बेंगलुरु में  5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई - pm narendra modi  karnataka tamil nadu
File photo

11.01 बजे पीएम मोदी ने भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। 11.50 बजे पीएम मोदी बेंगलुरु हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 का उद्घाटन करेंगे।

PM Modi 11 नवंबर को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल  2 का करेंगे उद्घाटन - PM Modi to inaugurate Terminal 2 of Kempegowda  International Airport in ...
File photo

12.20 बजे हवाईअड्डे के पास निर्मित बेंगलूरु के संस्थापक केम्पेगौड़ा की 108 फीट की कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे।

केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा को मिली 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में  जगह
File photo

1.09 बजे अमृत 2.0 योजना का उद्घाटन करेंगे। 1.30 बजे पीएम मोदी का भाषण रहेगा।

PM Modi 4 hours in Kashi 43 projects inaugurated 18 thousand crore gifts  who will get what benefit - पीएम मोदी काशी में 4 घंटे, 43 परियोजनाओं का  लोकार्पण, 18 हजार करोड़ की सौगातें, किसे ...
PM MODI

02 बजे: मुदैर में पीएम मोदी की लैंडिंग होगी। 02से 2.15 बजे एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया जाएगा। पीएम मोदी 04.30 से 5.30 बजे गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान में 36वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

कहां कहां चलती है वंदे भारत ट्रैन ?

देश की 5वीं वंदे भारत ट्रेन चेन्नई-बेंगलुरु-मैसूर रूट पर चलेगी। देश में चार वंदे भारत ट्रेन चल रही हैं। ये ट्रेनें नई दिल्ली-वाराणसी, दिल्ली-श्री वैष्णो देवी माता कटरा, गांधीनगर से मुंबई और नई दिल्ली से अंदौरा स्टेशन के रूट्स के बीच चल रही हैं।

कब चली थी पहली वंदे भारत ट्रैन?

वंदे भारत एक्सप्रेस ने पूरी की अपनी एक साल की यात्रा, एक भी दिन नहीं हुई  कैंसिल और बनाया यह रिकॉर्ड | Zee Business Hindi

Vande Bharat Express

देश की सबसे तेज गति से दौड़ने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को सबसे पहले फरवरी 2019 में शुरू किया गया था। पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी जंक्शन से नई दिल्ली के लिए चलाई गई थी। दूसरी वंदे भारत ट्रेन अक्टूबर 2019 में नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटरा के लिए चलाई गई थी।

Edit by Deshhit news

News
More stories
उत्तराखंड स्थापना दिवस पर CM धामी ने 12 बड़ी घोषणाएं की।